Header Ad

IPL 2022 Points Table Update: जीत की पटरी पर सरपट दौड़ रही है GT vs SRH

By Akshay - April 18, 2022 10:50 AM

IPL 2022 Points Table Update: GT vs SRH galloping on winning track: रविवार 17 अप्रैल को दो मैच खेले गए जिसमें एसआरएच ने पंजाब को हराया तो वहीं शाम को जीटी ने चेन्नई को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान सुरक्षित रखा है.

IPL 2022 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के15वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन का पहला मुकाबला बीते माह 26 मार्च को चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में केकेआर की टीम को नौ गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत मिली थी. इसके बाद से अबतक इस सीजन में 29 मैच हो चुके हैं. रविवार 17 अप्रैल को दो मैच खेले गए जिसमें हैदराबाद ने पंजाब को हराया तो वहीं शाम को गुजरात ने सीएसके को मात देते हुए शीर्षक्रम पर अपना दबदबा कायम रखा है.

Possible11

आईपीएल 2022 प्वाइंट्स टेबल लिस्ट:

मौजूदा अंकतालिका में जहां गुजरात की टीम 10 अंकों (+0.395) के साथ पहले स्थान पर स्थित है, वहीं केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आठ अंकों (+0.296) के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. इन दोनों टीमों के अलावा तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चौथे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद, पांचवें स्थान पर राजस्थान रॉयल्स, छठवें स्थान पर कोलकाता नाईट राइडर्स, सातवें स्थान पर पंजाब किंग्स, आठवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स, नौवें स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और 10वें स्थान पर पांच बार की चैंपियन मुंबई स्थित है. एमआई की टीम मौजूदा सीजन के प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी है. जी हां अब कोई चमत्कार ही मुंबई की टीम को प्लेऑफ में पुहंचा सकता है.

ऑरेंज कैप लिस्ट (orange cap list):

हर सीजन आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को टूर्नामेंट के आखिर में ऑरेंज कैप के खास सम्मान से नवाजा जाता है. आईपीएल 2022 के 29 मुकाबले बीत जानें के बाद बात करें इस सीजन अबतक कौन से पांच बल्लेबाज ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं तो उनके नाम इस प्रकार हैं-

जोस बटलर - 5 मैच में 272 रन (राजस्थान रॉयल्स)
केएल राहुल - 6 मैच में 235 (लखनऊ सुपरजायंट्स)
हार्दिक पांड्या - 5 मैच में 228 रन (गुजरात टाइटंस)
शिवम दुबे - 6 मैच में 226 रन (चेन्नई सुपर किंग्स)
लियाम लिविंगस्टोन - 6 मैच में 224 रन (पंजाब किंग्स)

पर्पल कैप लिस्ट (purple cap list):

ऑरेंज कैप की तरह ही हर साल आईपीएल में गेंदबाजी के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को टूर्नामेंट के आखिर में पर्पल कैप से नवाजा जाता है. आईपीएल 2022 के 29 मुकाबले बीत जानें के बाद ये पांच गेंदबाज पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं-

युजवेंद्र चहल - 5 मैच में 12 विकेट (राजस्थान रॉयल्स)
टी नटराजन- 6 मैच में 12 विकेट (हैदराबाद)
कुलदीप यादव- 5 मैच में 11 विकेट (दिल्ली कैपिटल्स)
आवेश खान- 6 मैच में 11 विकेट (दिल्ली)
वानिन्दु हसरंगा - 6 मैच में 11 विकेट (रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर)

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store