Header Ad

India vs Pakistan, World Cup 2023: भारत में खेलने को तैयार पाकिस्तान लेकिन..., PCB ने ICC से कही यह बात

By Ravi - June 03, 2023 05:58 PM

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से गारंटी लेने के लिए लाहौर में हैं कि वह इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में अपने मैचों के लिए हाइब्रिड मॉडल को लागू करने पर जोर नहीं देगा।

दोनों ने भारत में विश्व कप में पाकिस्तान टीम की भागीदारी पर पीसीबी से आश्वासन भी मांगा। पीसीबी प्रमुख नजम सेठी कथित तौर पर इसके लिए सहमत हो गए हैं। हालांकि, उन्होंने संकेत दिया कि अगर पाकिस्तानी सरकार टीम को भारत भेजने के बारे में मंजूरी नहीं देती है या सुरक्षा संबंधी चिंता है, तो पीसीबी आईसीसी से पाकिस्तान के मैचों को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने के लिए कह सकता है।

उन्होंने कहा, 'स्वाभाविक रूप से न तो आईसीसी और न ही बीसीसीआई ऐसी स्थिति चाहता है क्योंकि भारत में मैचों में पाकिस्तान की स्पष्ट भागीदारी भारत-पाकिस्तान मैचों और टूर्नामेंट की सफलता की गारंटी होगी।'

एक अन्य सूत्र ने कहा कि यह प्राथमिक कारण था कि बीसीसीआई सचिव जय शाह अभी भी एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार करने और पाकिस्तान में टूर्नामेंट के तीन या चार मैचों और संयुक्त अरब अमीरात या श्रीलंका में शेष खेलों का समर्थन करने के लिए अनिच्छुक थे।

अभी पाकिस्तान है एशिया कप का मेजवान

ind vs pak

पाकिस्तान एशिया कप का मेजबान है और सेठी ने बार-बार कहा है कि यदि टूर्नामेंट को पाकिस्तान से किसी एक तटस्थ देश में ले जाया जाता है, तो वह प्रतियोगिता में भाग नहीं लेगा। उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि अगर पाकिस्तान को एशिया कप के कुछ मैचों की मेजबानी नहीं मिली तो इसका विश्व कप पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

इससे पहले, सेठी ने कहा था कि अगर रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम एशिया कप से पहले पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो टीम विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगी। ICC और विश्व कप के मेजबान, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सेठी द्वारा पेश किए जा रहे हाइब्रिड मॉडल से चिंतित हैं।

हालाँकि सेठी द्वारा एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया गया है, जो ICC इवेंट से पहले होता है, लेकिन चिंता बनी रहती है कि एक बार क्षेत्रीय आयोजन के लिए स्वीकार किए जाने के बाद PCB, ICC से इसे विश्व कप के लिए लागू करने के लिए कह सकता है, जब पाकिस्तान के खेलने की बात आती है। भारत में, उन्होंने समझाया। आईसीसी अधिकारी पीसीबी और बीसीसीआई के बीच सेतु का काम करने और एशिया कप और विश्व कप से जुड़े लंबित मुद्दों को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store