IND vs AUS टीम इंडिया प्रैक्टिस पर, दूसरे टेस्ट के लिए गिल हो रहे तैयार?

पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी.

पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी. इस दौरान शुभमन गिल भी नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए.

Team India Reached Melbourne and Practice

गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था. उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ अभ्यास किया, जिससे संकेत मिला है कि दोनों दूसरे टेस्ट में पारी का आगाज कर सकते हैं.

पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरुआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर तरजीह दी जा सकती है. केएल राहुल ने भी नेट्स पर लंबा समय बिताया.

सिर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे हरफनमौला रवींद्र जडेजा भी नेट्स पर उतरे. उन्होंने एक घंटे अभ्यास किया और सौराष्ट्र के अपने साथी चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी की. इसके बाद वह फिर दूसरे सत्र में लौटे.

भारतीय टीम एडिलेड में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टेस्ट क्रिकेट के अपने न्यूनतम स्कोर 36 रनों पर आउट हो गई थी. कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर स्वदेश रवाना हो चुके हैं और अब रहाणे टीम की कमान संभालेंगे.

अभ्यास सत्र की शुरूआत में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों से बात की. बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा ,‘हम मेलबर्न में हैं और लाल गेंद से टेस्ट शुरू होने वाला है. यह मिलकर तैयारी का समय है.’

शास्त्री ने ऋषभ पंत से भी बात की जो ऋद्धिमान साहा से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिए आए. अभ्यास मैच में 73 गेंदों में 103 रन बनाने वाले पंत को दूसरे टेस्ट में साहा की जगह उतारा जा सकता है.

मोहम्मद शमी कलाई के फ्रैक्चर के कारण बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे. मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने शार्दुल ठाकुर के साथ रहाणे को गेंदबाजी की. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शॉ के साथ बातचीत की, जिन पर एडिलेड में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखने का जबर्दस्त दबाव है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied