अफ्रीका से पहले वनडे में हारने के बाद कप्तान राहुल ने बताई हार की वजह

South Africa vs India

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद उम्मीद की जा रही थी कि वनडे सीरीज में टीम इंडिया बाउंस बैक करेगी, लेकिन आगाज तो बेहद खराब हुआ। पार्ल में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को मेजबान टीम ने 31 रन से पटखनी दे दी और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में विराट कोहली की जगह कार्यवाहक वडने कप्तान केएल राहुल ने कप्तानी की। इस मैच में मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने बताया कि किस वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

केएल राहुल ने कहा

केएल राहुल ने कहा कि ये एक अच्छा मैच था और इसमें सीखने के लिए बहुत कुछ है। हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, लेकिन बीच में विकेट नहीं ले सके। हम आगे देखना चाहेंगे कि बीच के ओवरों में हम किस तरह से विकेट हासिल करते हैं और विरोधी टीम को रोकते हैं। हमारे मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके। हालांकि हम मैच के पहले 20-25 ओवर तक बराबरी पर थे। मैंने सोचा था कि हम इस टारगेट का आसानी से पीछा कर लेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और अहम मौकों पर विकेट हासिल किए।

Also Read: इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कोहली की कप्तानी छोड़ने का कारण

केएल राहुल ने कहा कि विराट और शिखर ने बताया कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था, आपको बस बीच में कुछ समय बिताना था, दुर्भाग्य से हम बड़ी साझेदारी नहीं कर सके। उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव डाला और हम पहली पारी के बीच में उनका विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए। हमारे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है, हम सभी वहां जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमने कुछ समय से एक दिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, हमारे दिमाग में विश्व कप है और हम सर्वश्रेष्ठ एकादश प्राप्त करना चाहते हैं। हम गलतियां करेंगे लेकिन हम उनसे सीखेंगे।

Also Read: बुमराह का इंतज़ार हुआ खत्म, 925 दिन बाद कर पाय ये कमाल


Download our App for more Tips and Tricks