Michael Bracewell ने हैदराबाद में एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की

By Akshay - January 19, 2023 12:09 PM

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले एकदिवसीय मैच में हैदराबाद में एक और शानदार पारी के बाद माइकल ब्रेसवेल की अविश्वसनीय एकदिवसीय बल्लेबाजी संख्या और भी बेहतर हो गई।

नंबर 7 पर चलते हुए, ब्रेसवेल ने उनके सामने एक असंभव कार्य का सामना किया, जिसमें उनकी टीम को केवल 25 ओवरों में जीत के लिए 240 रनों की आवश्यकता थी और केवल पांच विकेट शेष थे। बेफिक्र, कीवी ऑलराउंडर ने मोहम्मद शमी के एक ओवर में दो चौके लगाए और वहां से कभी पीछे नहीं हटे।

उन्होंने जल्द ही दूसरे छोर पर टॉम लैथम को खो दिया, लेकिन ब्रेसवेल इस कीवी लाइन-अप में वन-मैन आर्मी होने से संतुष्ट थे, कुछ अविश्वसनीय शॉट्स के साथ भारतीय गेंदबाजों पर हथौड़ा चला रहे थे।

उन्होंने केवल 57 गेंदों पर अपना दूसरा एकदिवसीय शतक पूरा किया, पुरुषों के एकदिवसीय मैचों में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज द्वारा तीसरा सबसे तेज शतक। ब्रेसवेल ने एमएस धोनी के एक दुर्लभ रिकॉर्ड की भी बराबरी की, पूर्व भारतीय कप्तान के वनडे में नंबर 7 या उससे कम पर एक सौ से अधिक स्कोर करने वाले एकमात्र बल्लेबाज होने के रिकॉर्ड की बराबरी की।

ब्रेसवेल ने मिचेल सेंटनर के रूप में एक उत्साही साथी के साथ न्यूजीलैंड को जीत के करीब पहुंचा दिया। दोनों ने पुरुषों के एकदिवसीय मैचों में तीसरा सबसे बड़ा सातवां विकेट रिकॉर्ड किया - 162 रनों की शानदार साझेदारी - न्यूजीलैंड को खेल में रखने के लिए।

जब सेंटनर और हेनरी शिपले 46वें ओवर में आउट हुए, तब भी मेहमान टीम को चार ओवर में 56 रन चाहिए थे। ब्रेसवेल ने एक ओवर में आवश्यक 20 रनों को कम कर दिया, और अंतिम ओवर की शुरुआत एक छक्के से की, लेकिन इसे पूरा नहीं कर सके।

केवल 78 गेंदों में उनका 140 रन एकदिवसीय मैचों में नंबर 7 या उससे कम के बल्लेबाज द्वारा संयुक्त तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। केवल ल्यूक रोंची और मार्कस स्टोइनिस ने पुरुषों के वनडे में नंबर 7 या उससे कम से उच्च स्कोर बनाया है।

इसका मतलब था कि ब्रेसवेल और गिल ने मिलकर मैच के 686 रनों में से 348 रन बनाए।

ल्यूक रोंची 170* (99) न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका

मार्कस स्टोइनिस 146* (117) ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

थिसारा परेरा 140 (74) श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड

माइकल ब्रेसवेल 140 (78) न्यूजीलैंड बनाम भारत

एमएस धोनी 139* (97) एशिया इलेवन बनाम अफ्रीका इलेवन


Download our App for more Tips and Tricks