टिम साउदी ने तोड़ा डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड

By Kaif - January 14, 2023 07:00 PM

Image Source: blackcaps Twitter

Tim Southee broke Daniel Vettori's record, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। कराची के नेशनल स्टेडियम में शुक्रवार (13 जनवरी) को खेले गए तीसरे मुकाबले में कीवी टीम ने दो विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने तीन विकेट लिए। वह न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) को मिलाकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। साउदी ने इस मामले में पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को पीछे छोड़ा है।

Most wickets for New Zealand, साउदी (Tim Southee) के 351 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 697 विकेट हो गए हैं। उनके 90 टेस्ट में 353 विकेट, 154 वनडे में 210 विकेट और 107 टी20 मैचों में 134 विकेट हैं। डेनियल विटोरी की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 696 विकेट लिए हैं।

Also Read: Women's IPL में आठ IPL फ्रेंचाइजी महिला टीमों को खरीदने को तैयार

PAK vs NZ ODI Series

न्यूजीलैंड की टीम एशियाई जमीन पर 2008 के बाद पहली बार वनडे सीरीज जीती है। पिछली बार उसे बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में जीत मिली थी। मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 280 रन बनाए। उसके लिए फखर जमान ने 122 गेंद पर 101 रन बनाए। यह उनके करियर का आठवां वनडे शतक था। मोहम्मद रिजवान ने 77 और डेब्यू करने वाले आगा सलमान ने 45 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए। विलियम्सन, कॉन्वे और फिलिप्स ने जड़ा अर्धशतक

Image Source: blackcaps Twitter

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 205 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। यहां से ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम मैच जीत जाएगी। केन विलियम्सन ने 53 और डेवोन कॉन्वे ने 52 रन बनाए। छह विकेट गिर जाने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने पारी को संभाला। उन्होंने 42 गेंद पर नाबाद 63 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम और आगा सलमान ने दो-दो विकेट लिए।

Also Read: भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तबीयत बिगड़ी, जानें क्या है पूरा मामला


Download our App for more Tips and Tricks