BCCI selection committee: इन लोगो ने किया सेलेक्टर पद के लिए आवेदन

By Kaif - December 03, 2022 07:12 PM

Image Source: BCCI-Twitter

BCCI selection committee, Application for the post of Selector

BCCI selection committee: , T20 World Cup में नाकामी के बाद बीसीसीआइ ने पूरी सेलेक्शन समीति को बर्खास्त कर दिया था। सभी की उम्मीद इस बात पर टिकी है कि आखिर वह चेहरा कौन सा होगा जो आगे की रणनीतियों को सही से लागू करने के लिए टीम चुनेगा। बीसीसीआइ ने इसके लिए जो आवेदन मंगाए थे, उसकी आखिरी तारीख 28 नवंबर थी। अब उन लोगों के नाम सामने आ रहे हैं जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है।

सेलेक्टर पद के लिए आवेदन

इस पद के लिए आवेदन करने वालों में नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास और अजय रात्रा जैसे नाम शामिल हैं। अब बीसीसीआइ ने क्रिकेट सलाहकार समीति नियुक्त करेगी, जो इनका इंटरव्यू करेंगे। नई सेलेक्शन समीति का पहला टास्क 2023 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम चुनना होगा।

इस बीच, चेतन शर्मा के नेतृत्व में निवर्तमान पैनल काम करना जारी रखेगा। इसके सदस्य अब विजय हजारे ट्रॉफी, घरेलू 50 ओवरों की प्रतियोगिता पर निगरानी रखे हुए हैं।

Also Read: फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच हुई मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, देखें video

दास वर्तमान में पंजाब के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले, उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी और भारतीय महिला टीम के साथ कोच के रूप में काम कर चुके हैं। यदि दास को नियुक्त किया जाता है, जैसा कि उनके कई सहयोगियों का अनुमान है, तो वह अपने पूर्व ओडिशा टीम के साथी देबाशीष मोहंती का स्थान लेंगे।

Image Source: Twitter-Debashish Mohanty

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मोहंती ने चयनकर्ता के रूप में अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, जो पहले जूनियर क्रिकेट में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। आवेदान करने वालों में बदानी भी एक वास्तविक दावेदार हैं, जिसकी उन्होंने न तो पुष्टि की और न ही खंडन किया। वह वर्तमान में आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बतौर फील्डिंग कोच अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Also Read: पाकिस्तान सीरीज शुरू होने से पहले ही बेन स्टोक्स ने किया ऐसा काम लोग कर रहे हैं तारीफ


Download our App for more Tips and Tricks