मार्क वुड पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

By Akshay - November 28, 2022 05:55 PM

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के कारण एक दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 विश्व कप 2022 सुपर 12 प्रतियोगिता में कूल्हे की चोट का सामना करना पड़ा, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल से बाहर हो गए।

जबकि कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के लिए प्रस्थान करने से पहले उल्लेख किया था कि वुड की रिकवरी 'अच्छी तरह से हो रही है', तेज गेंदबाज रावलपिंडी में दिखाई नहीं देंगे।

Cricbuzz की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार, 28 नवंबर को पुष्टि की कि वुड अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं होंगे। स्पीडस्टर रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मैचों के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

पाकिस्तान का आगामी दौरा 17 वर्षों में इंग्लैंड की देश की पहली यात्रा है। टीमों ने 2005 में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला और पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लिया। इंजमाम-उल-हक के नेतृत्व में दोनों श्रृंखलाओं में मेन इन ग्रीन विजयी रहे।

मार्क वुड अपने करियर के दौरान चोटों के प्रति अतिसंवेदनशील रहे हैं

मार्क वुड यकीनन इंग्लैंड के अब तक के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। हालांकि, उपहार बार-बार लगने वाली चोटों के रूप में एक खामी के साथ आया है। पिछले कुछ वर्षों में चोटों के कारण दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को एशेज और प्रमुख टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।

स्पीडस्टर को अभी ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के शासन में खेलना है। प्रारूप में उनकी आखिरी उपस्थिति इस साल की शुरुआत में कैरेबियाई दौरे के दौरान आई थी।

उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में होने वाली श्रृंखला के साथ, स्पिन गेंदबाजी संभवतः पूर्वता ले सकती है। इंग्लैंड ने आश्चर्यजनक रूप से जैक लीच के रूप में केवल एक स्पिनर को चुना, जिसमें जो रूट दूसरे विकल्प के रूप में प्रस्तुत हुए।

हालांकि, अबू धाबी में इंग्लैंड के प्रशिक्षण चरण के बाद सीनियर टीम में रेहान अहमद को शामिल करने के बाद एक बदलाव किया गया था। 18 वर्षीय टेस्ट मैच खेलने वाले सबसे कम उम्र के इंग्लैंड के खिलाड़ी हो सकते हैं यदि वह दौरे के दौरान अंतिम एकादश में जगह बनाते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स (विकेटकीपर), विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड , रेहान अहमद

Also Read: Vijay Hazare Trophy 2022: एक मैच में लगे 4 शतक, रियान पराग ने खेली 174 रन की पारी


Download our App for more Tips and Tricks