पाकिस्तान सीरीज शुरू होने से पहले ही बेन स्टोक्स ने किया ऐसा काम लोग कर रहे हैं तारीफ

By Kaif - November 28, 2022 05:20 PM

Image Source: ICC-Getty Images-Ben Stokes

PAK vs ENG

ENG vs PAK, बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल बाद टेस्ट मैच खेलने पाकिस्तान पहुंच गई है। 3 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा। लेकिन टेस्ट शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान ने ऐसी घोषणा की है, जिसने न केवल पाकिस्तान में बल्कि पूरी दुनिया में उनकी तारीफ हो रही है।

बाढ़ पीड़ितों की मदद

बेन स्टोक्स ने ट्वीट कर ऐलान किया कि पाकिस्तान दौरे पर मिलने वाली मैच फीस, वह बाढ़ पीड़ितों को डोनेट कर रहे हैं। उन्होंने अपने संदेश में लिखा है कि मेरे लिए यह खुशी की बात है कि मैं पहली बार एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान में हूं। 17 साल बाद बतौर टेस्ट टीम यहां आना उत्साहित करने वाला है। एक किसी खास ग्रुप का समर्थन करना एक जिम्मेदारी का एहसास लग रहा है।

Also Read: फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच हुई मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, देखें video

पाकिस्तान में बाढ़ और इससे आई तबाही को देखना कष्टदायी है, जिसने इस देश और यहां के लोगों पर गहरा प्रभाव डाला है। इस खेल ने मुझे जीवन में बहुत कुछ दिया है और मुझे लगता है कि यह ठीक होगा जब मैं इसको कुछ वापस दूं, जो क्रिकेट से अलग हो। इसलिए मैं इस दौरे पर मैच फीस बाढ़ पीड़ितों को दूंगा। उम्मीद है कि यह मदद पाकिस्तान में प्रभावित लोगों को फिर से खड़े होने में मदद पहुंचाएगा।

इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भी पाकिस्तान के दौरे पर थी। टीम वहां 7 मैच की टी20 सीरीज खेलने गई थी। उस सीरीज को इंग्लैंड ने 4-3 से अपने पक्ष में किया था। लेकिन जहां तक टेस्ट सीरीज की बात है तो 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम यहां टेस्ट मैच खेलेगी।

Also Read: IPL 2022 ने T20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया


Download our App for more Tips and Tricks