फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच हुई मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, देखें video

By Kaif - November 28, 2022 12:20 PM

Image Source: Twitter-Zenit St. vs Spartak Moscow Match

फुटबॉल मैच में दो टीमों के खिलाड़ियों के बीच हल्की-फुल्की धक्का मुक्की आपने जरूर देखी होगी. लेकिन रशियन कप में रविवार (27 नवंबर) को एक मैच के दौरान जो वाकया हुआ उसने फुटबॉल जगत को शर्मसार करके रख दिया. यह पूरा वाकया जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग और स्पार्टक मास्को के बीच क्रेस्टोवस्की स्टेडियम में हुए मुकाबले के दौरान हुआ. इस मुकाबले में दोनों टीमों के ही खिलाड़ियों और कोचों ने खेल भावना को ताक पर रख दिया और जमकर मारपीट हुई.

पूरे विवाद की शुरुआत मुकाबले के इंजरी टाइम (90+ मिनट) में हुई. स्पार्टक मास्को फ्री-किक ले रही थे, तभी टीम के फॉरवर्ड क्विंसी प्रॉम्स और जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग के मिडफील्डर विल्मर बैरियोस ने आपस में कंधे टकराए और कुछ शब्दों का आदान-प्रदान किया. फिर क्या था, दोनों टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ लड़ाई करने के लिए इकट्ठा हो गए.

जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग के रोड्रिगाओ प्राडो को रेफरी के सामने ही स्पार्टक के खिलाड़ियों पर लात मारते हुए देखा गया. इसके साथ ही स्पार्टक के सब्स्टीट्यूट प्लेयर अलेक्जेंडर सोबोलेव भी मुक्केबाजी का मैच समझकर एक्शन में आ गए. इसके अलावा भी बाकी खिलाड़ियों की भी यही स्थिति थी. रूसी ब्रॉडकास्टर मैच टीवी का इस विवाद से जुड़ा फुटेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और अबतक लाखों लोग इसे देख चुके हैं

Also Read: IPL 2022 ने T20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

6 खिलाड़ियों को मिले रेड कार्ड

मैच रेफरी व्लादिमीर मोस्कलेव ने शुरू में तो मामले को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन सारी चीजें उनके नियंत्रण से बाहर निकल गई थीं. हालांकि रेफरी ने कुल छह खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाए, जिसमें दोनों ही टीमों के तीन-तीन प्लेयर्स शामिल थे. मैल्कम, बैरियोस और रोड्रिगो ने मेजबान टीम जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग के लिए लाल रंग देखा.वहीं स्पार्टक के अलेक्सांद्र सोबोलेव, शमर निकोलसन और अलेक्सांद्र सेलिखोव को रेड कार्ड दिखाया गया. चौंकाने वाली बात यह रही कि जिन खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाया गया था वे बेंच पर थे और घटना के समय सक्रिय रूप से मुकाबले का पार्ट नहीं थे.

Also Read: FIFA World Cup 2022 Schedule, Qualified teams, Groups and More


Download our App for more Tips and Tricks