Guinness World Records: IPL 2022 ने T20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

By Kaif - November 27, 2022 06:13 PM

Image Source: BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को यह घोषणा की है कि उसने Guinness Book of World Records में एट्री कर ली है। उन्होंने यह रिकॉर्ड आइपीएल 2022 फाइनल मैच में दर्शकों की सबसे ज्यादा उपस्थिति के कारण मिली है। आइपीएल का फाइनल वर्ल्ड के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में हुआ था।

Also Read: BCCI ने चयन समिति चेतन शर्मा को निकालने के बाद, अब इस दिग्गज को भी टीम इंडिया से निकाला

उक्त जानकारी बीसीसीआइ सचिन जय शाह ने अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से दी है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि टी20 मैच में सबसे बड़ी उपस्थिति के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त करने पर बेहद खुशी और गर्व है, उस मैच में 101,566 लोगों की उपस्थिति थी। फाइनल मुकाबला 29 मई 2022 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

फरवरी 2021 में उद्घाटन किया गया, नए पुनर्निर्मित मोटेरा स्थल ने दूसरे क्वालीफायर के साथ-साथ इस साल मई में आईपीएल के 15वें सीजन के फाइनल की मेजबानी की।

1982 में निर्मित स्टेडियम में पहले 49,000 प्रशंसकों के बैठने की क्षमता थी। 2021 के बाद से, इस स्थल ने सभी प्रारूपों में 10 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी शामिल हैं, जिनमें से एक भारत में खेला गया दूसरा गुलाबी गेंद टेस्ट भी था।

Also Read: भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो हम वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे - रमीज राजा


Download our App for more Tips and Tricks