IND vs NZ: टिम साउदी ने बनाया इंडिया के खिलाफ अनोखा रिकॉर्ड, दुनिया के पहले गेंदबाज बने

By Kaif - November 25, 2022 02:59 PM

Image Source: Twitter

भारत और न्यूज़ीलैंड. तीन मैच की वनडे सीरीज़ का पहला मैच ऑकलैंड के मैदान पर जारी है. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया और भारत को 306 रन पर रोक दिया है. पहले गेंदबाज़ी करते हुए किवी टीम के अनुभवी पेसर टिम साउदी ने खास कारनामा किया है. उन्होंने भारत के खिलाफ़ अपना पहला विकेट लेते ही वनडे क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. टिम साउदी ने 25वें ओवर में शिखर धवन को फिन एलन के हाथों कैच आउट करवाया.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। साउदी दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट में 300, वनडे में 200 और टी20 में 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भी साउदी चौथे स्थान पर आ गए हैं।

Also Read: Ind vs NZ: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

इस मैच में साउदी (Tim Southee) ने अपने 10 ओवर में 73 रन देकर तीन विकेट झटके। साउदी वनडे में अब तक 202 विकेट ले चुके हैं।

Most wickets in New Zealand men's ODI

टिम साउदी ने टेस्ट में 347 विकेट लिए हैं। वहीं, वनडे में उनके नाम 202 विकेट हैं। टी20 में साउदी अब तक 134 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा साउदी न्यूजीलैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं।

Possible11

Image Source: ICC Twitter

वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट डेनियल विटोरी ने लिए हैं। उनके नाम 297 विकेट हैं। वहीं, कायल मिल्स इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। मिल्स ने 240 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर मौजूद क्रिस हैरिस के नाम 203 विकेट हैं। वहीं, टिम साउदी 202 विकेट के साथ चौथे और क्रिस क्रेन्स 200 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

Also Read: New Zealand vs India Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks