राहुल द्रविड़ की जगह आशीष नेहरा को T20 का कोच बनाया जाय - हरभजन सिंह

By Kaif - November 24, 2022 12:00 PM

Harbhajan thinks Ashish Nehra is better suited to coach India's T20 team

टी20 वर्ल्ड कप की नाकामी के बाद टीम इंडिया अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानों के बारे में सोचने लगी है। चर्चा इस बात की भी है कि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम की कमान संभाल रहे हार्दिक पांड्या को स्थायी तौर पर इसकी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है, लेकिन इस बीच भारत के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने टी20 क्रिकेट में अलग कोचिंग की बात को हवा दे दी।

उन्हें लगता है कि आशीष नेहरा (Ashish Nehra) को भारतीय टीम में टी20 क्रिकेट के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी देनी चाहिए। वह टी20 क्रिकेट को मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से बेहतर समझते हैं। 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले नेहरा ने हाल ही में आइपीएल में गुजरात टाइटंस की कोचिंग की थी और टीम ने हार्दिक के नेतृत्व में ट्रॉफी भी जीती।

हरभजन सिंह ने कहा

हरभजन ने कहा कि " टी20 फॉर्मेट में आपके पास आशीष नेहरा जैसा खिलाड़ी हो सकता है, जो हाल ही में क्रिकेट से संन्यास ले चुका है। वह इस बात को बेहतर जानते हैं। राहुल (Rahul Dravid) के लिए पूरा सम्मान है, हम इतने सालों तक एक साथ खेले हैं, उनके पास बहुत ज्ञान है लेकिन यह एक मुश्किल फॉर्मेट है।

पीटीआइ से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि "कोई व्यक्ति जिसने हाल ही में यह फॉर्मेट खेला है, वह टी20 में कोचिंग के लिए बेहतर है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप राहुल को टी20 से हटा दें। आशीष (Ashish Nehra) और राहुल 2024 विश्व कप के लिए इस टीम को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।"

Also Read: Shaheen Afridi ने विश्व कप की चोट कि सर्जरी के बारे में बताया और फोटो भी शेयर की

उन्होंने कहा कि "इस तरह की व्यवस्था से राहुल को भी आसानी होगी, जो न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ नहीं हैं और रेस्ट कर रहे हैं। आशीष उनकी अनुपस्थिति में यह काम कर सकते हैं।"

हरभजन ने कहा "टी20 फॉर्मेट में अपने अप्रोच को बदलना होगा। इस फॉर्मेट में पहले छह ओवर महत्वपूर्ण होते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो आपको सूर्या और हार्दिक पर 20 गेंद पर 50 रन बनाने के लिए निर्भर रहना पड़ेगा। अगर आप ऐसा नहीं कर पाएंगे तो पर्याप्त स्कोर नहीं खड़े कर पाएंगे।"

हरभजन ने इसके लिए इंग्लैंड टीम का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने अपना अप्रोच बदला आज उनके पास दो वर्ल्ड कप ट्रॉफी है। आप टी20 में वनडे की तरह नहीं खेल सकते हैं।

Also Read: Vijay Hazare Trophy में तमिलनाडु टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks