Shaheen Afridi ने विश्व कप की चोट कि सर्जरी के बारे में बताया और फोटो भी शेयर की

By Kaif - November 23, 2022 03:31 PM

Image Source: Shaheen Shah Afridi Twitter

Shaheen Afridi told about the World Cup injury surgery and also shared the photo

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के लिए 2022 का साल मुश्किलों से भरा रहा है। इस साल वह लगातार चोट से जूझते रहे हैं। चोट की वजह से वह इस साल एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। टी20 विश्व कप 2022 में उन्होंने वापसी की और फाइनल मैच तक लय में भी लौटे, लेकिन खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ वह फिर चोटिल हो गए।

पाकिस्तान के फाइनल हारने में शाहीन की चोट का बड़ा योगदान था। वह इस मैच में अपने दो अहम ओवर नहीं कर पाए थे। इससे पहले वह चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे। अब टी20 वर्ल्ड कप के बाद शाहीन की सर्जरी हुई है। 22 वर्षीय शाहीन ने ट्वीटर के जरिए अपनी सर्जरी के बारे में फैंस को बताया। उन्होंने लिखा "आज एक एपेंडेक्टोमी हुई लेकिन अल्हम्दुलिल्लाह बेहतर महसूस कर रहा हूं। मुझे अपनी दुआओं में याद रखें।"

शाहीन की चोट पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि पाकिस्तानी टीम दिसंबर के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी।

Also Read: IND vs NZ: कप्तान विलियमसन तीसरे T20I से बाहर हुए, Tim Southee होंगे कप्तान

T20 world Cup 2022

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मै च में चोट लग गई थी। मैच के 13वें ओवर में इंग्लैंड के हैरी ब्रूक का कैच पकड़ते समय शाहीन ने डाइव लगाई थी और उनके पैर में चोट लग गई थी। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। 16वें ओवर में उन्होंने गेंदबाजी करने की कोशिश की, लेकिन उनका पैर सही तरीके से जमीन में नहीं गिर रहा था। इस वजह से वह एक गेंद करने के बाद ही मैदान से बाहर चले गए।

इफ्तिखार अहमद ने उनके ओवर की बाकी पांच गेंद कीं और इन्हीं पांच गेंदों में मैच पलट गया। अंत में पाकिस्तान की टीम फाइनल में 5 विकेट से हार गई।

शाहीन की चोट के बारे में बात करते हुए, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने तब कहा था, "हमारी गेंदबाजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी अटैक में से एक है। दुर्भाग्य से शाहीन की चोट ने हमें निराश किया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है।"

Also Read: Vijay Hazare Trophy में तमिलनाडु टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks