Vijay Hazare Trophy में तमिलनाडु टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

By Kaif - November 21, 2022 03:13 PM

Tamil Nadu team made world record in Vijay Hazare Trophy, N Jagadeesan played historic innings

सोमवार को खेल गए विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare) के मैच में तमिलनाडु ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। तमिलनाडु की टीम ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मैच में 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके साथ ही वह ऐसी पहली टीम बन गई जिसने लिस्ट ए के मैच में 500 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम था, जिसने इसी साल नीदरलैंड के खिलाफ 4 विकेट खोकर 498 रन बनाए थे।

Highest run scorer

इस मैच में टीम टोटल के अलावा कई और रिकॉर्ड बने। तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीशन (N Jagadeesan) ने इस मैच में 141 गेंद पर 277 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 25 चौके और 15 छक्के लगाए। यह लिस्ट ए क्रिकेट में किसी खिलाड़ी का अब तक का बेस्ट स्कोर है। उन्होंने इस पारी से सरे के बैटर एलिस्टेयर ब्राउन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2002 में 268 रन बनाए थे।

Also Read: IND vs NZ: कप्तान विलियमसन तीसरे T20I से बाहर हुए, Tim Southee होंगे कप्तान

Possible11

Image Source: Twitter

यह लिस्ट ए क्रिकेट में उनका लगातार 5वां शतक है और ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम लगातार चार शतक बनाने का रिकॉर्ड था।

Possible11

Image Source: Twitter

तमिलनाडु के बल्लेबाज साई सुदर्शन ने भी इस मैच में शानदार शतक लगाया। उन्होंने 102 गेंद पर 154 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 19 चौके और 2 छक्के लगाए और पहले विकेट के लिए जगदीशन के साथ मिलकर 416 रन की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की। दोनों ने क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स के रिकॉर्ड को तोड़ा। दोनों ने फरवरी 2015 में 372 रन की साझेदारी की थी।

Also Read: N Jagadeesan ने रचा इतिहास, तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks