वसीम जाफर को बनाया Punjab Kings का बैटिंग कोच, माइकल वॉन ने उड़ाया मजाक

By Kaif - November 17, 2022 01:53 PM

Image Source: AFP-Twitter-Wasim Jaffer-Michael Vaughan

Image Source: Wasim Jaffer became the batting coach of Punjab Kings, Michael Vaughan made fun of Wasim Jaffer

IPL 2023 की नीलामी, जोकि 23 दिसंबर को कोच्चि में प्रस्तावित है, उससे पहले पंजाब किंग्स की तरफ से एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल फ्रेंचाइजी ने एक बार फिर से बल्लेबाजी कोच के तौर पर भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को नियुक्त किया है।

44 साल के जाफर (Wasim Jaffer) ने पिछले साल आइपीएल के मेगा ऑक्शन से ठीक पहले इस जिम्मेदारी को छोड़ दिया था लेकिन इस बार दोबारा वह इसी रोल में दिखेंगे। उन्होंने पहली बार 2019 में बतौर बल्लेबाजी कोच, पंजाब किंग्स के साथ काम शुरू किया था और 3 सीजन तक जुड़े रहे।

Image Source: Punjab Kings Twitter

Also Read: मैदान में नमाज पढ़ने पर पूर्व पाक क्रिकेटर भड़के, कहा ये दिखाबे से कुछ नहीं होगा

इसके अलावा पंजाब किंग्स ने गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर चार्ल लैंगवेल्ट को सौंपी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हैडिन को सहायक कोच की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले पंजाब किंग्स की तरफ से शिखर धवन को कप्तान के तौर पर जबकि ट्रेवल बेलिस को मुख्य कोच के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Image Source: Punjab Kings Twitter

माइकल वॉन ने उड़ाया वसीम जाफर का मजाक

वसीम जाफर का बैटिंग कोच बनना शायद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को रास नहीं आया. वॉन ने जाफर का मजाक उड़ाते हए कहा कि उन्हें यह देखकर हैरानी हुई कि जो उनकी गेंदबाजी पर आउट हुआ वह अब बल्लेबाजी कोच है. वॉन ने ट्विटर पर लिखा, 'कोई जो मेरी बॉल पर आउट हुआ वह बल्लेबाजी कोच है.' देखा जाए तो वॉन (Michael Vaughan) और जाफर के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग चलती रहती है.

माइकल वॉन ने अपना पहला टेस्ट विकेट वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को आउट करके ही लिया था. साल 2002 के लॉर्ड्स टेस्ट मैच की चौथी पारी में वॉन ने जाफर को नासिर हुसैन के हाथों कैच आउट कराया था. वसीम जाफर ने उस इनिंग में 53 रन बनाए थे. हालांकि उनकी यह पारी बेकार गई थी और भारत को वह मैच 170 रनों से गंवाना पड़ा था. बाद में वॉन ने टेस्ट क्रिकेट में पांच और विकेट झटके.

Punjab Kings

धवन को भी मयंक अंग्रवाल के स्थान पर कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है, जिन्हें टीम ने मंगलवार को रिलीज कर दिया था। इसके अलावा बेलिस भारतीय दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले की जगह लेंगे। मंगलवार को फ्रेंचाइडियों द्वारा रिलीज और रिटेन की आखिरी तारीख थी, जिसमें इस बार टीम ने 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया और उसके पास 32.2 करोड़ रुपये की राशि बची हुई है।

Also Read: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान


Download our App for more Tips and Tricks