मैदान में नमाज पढ़ने पर पूर्व पाक क्रिकेटर भड़के, कहा ये दिखाबे से कुछ नहीं होगा

By Kaif - November 17, 2022 01:28 PM

Image Source: ICC-Babar Azam-Mohammad Rizwan-Mueen Ali

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) को बीते रविवार को इंग्लैंड के हाथों टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। उनकी इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर पाकिस्तानी फैंस ने उन्हें खूब खरी खोटी सुना रहे हैं। वहीं इस लिस्ट में पाक टीम (Pakistan cricket team) के एक और दिग्गज का नाम शामिल हो गया है। जिसका बीते कुछ दिनों पहले चोट के इलाज का सारा खर्चा पीसीबी ने उठाया था। क्या है पूरा मामला आईए जानते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अपने खेल अलावा भी कई वजहों से चर्चा में बने रहते हैं। क्रिकेट के मैदान में नमाज पढ़ना इनमें से एक है। रिजवान कई बार बल्लेबाजी के दौरान मैदान में नमाज अदा कर चुके हैं और इसके बाद कई मैच में उन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई है। हालांकि, टी20 विश्व कप के फाइनल में ऐसा नहीं हो सका। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार यह ट्रॉफी हासिल की।

Zulqarnain Haider

जुल्करनैन हैदर (Zulqarnain Haider) ने एक भारतीय न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान कहा "कहां नमाजें गईं आपकी? जो आपने नमाजें पढ़ी थीं, तो फाइनल क्यों नहीं जिताया आपने? क्यों एक 15 पर आउट हो गया, एक 14 पर आउट हो गया। कोई किधर गया, कोई किधर गया? भाई नमाजें आपने अपने लिए पढ़नी हैं। आपने नमाज अपनी इबादत के लिए पढ़नी है, ना किसी मजहब के लिए पढ़नी है। दिखावे के लिए आपने नमाजें नहीं पढ़नी। तो अब कहां गईं आपकी नमाजें, फाइनल नहीं जिताया आपने। इंग्लैंड के दो मुसलमान आपकी नमाजों से ज्यादा जीत गए। क्योंकि वो आपसे अच्छे मुसलमान हैं। वो दिखावा ग्राउंड में नहीं करते। इंग्लैंड के जो दो मुसलमान थे मोईन अली और आदिल राशिद, वो ग्राउंड में अपनी नमाज नहीं दिखाते।"

Also Read: कामरान अकमल को क्रिकेट अध्यक्षों के बारे में बुरा बोलने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भेजा नोटिस

जुल्करनैन ने आगे कहा "तस्वीरों में आने के लिए वो आपकी नमाजें नहीं पढ़ते। हाशिम अमला ग्राउंड पर नमाज इसलिए नहीं पढ़ता, क्योंकि वह ग्राउंड के बाहर बहुत अच्छा मुसलमान है। भाई नमाजें आपको अपने लिए पढ़नी हैं, क्यों आप जिम्बाब्वे से हारे। आप अल्लाह का शुक्र करें कि आप फाइनल तक पहुंच गए।"

Image Source: Social Media-Zulqarnain Haider

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के दाएं हाथ के बल्लेबाज जुल्करनैन हैदर (Zulqarnain Haider) ने पाकिस्तान टीम के लिए 8 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 159 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के अलावा जुल्करनैन विकेटकीपर भी थे। वहीं उन्हें इस साल जुलाई में हुई सर्जरी के दौरान PCB ने मदद की थी।

बता दें कि ओमान प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान जुल्करनैन हैदर को फुड पॉइजनिंग हो गई थी। उनका ये मामला इतना गंभीर हो गया था कि ऐसे में नौबत सर्जरी तक की आ गई थी। इस दौरान जुल्करनैन हैदर को PCB ने पैसों की मदद की थी। वहीं इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार वालों में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की थी।

Also Read: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान


Download our App for more Tips and Tricks