केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान

By Kaif - November 17, 2022 01:23 PM

Image Source: BCCI-Kane Williamson-Bhuvneshwar Kumar

Sunrisers Hyderabad ने IPL ट्रॉफी सिर्फ एक बार साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में जीता था. तब से ही हैदराबाद इस IPL ट्रॉफी से महरूम है. सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लेते हुए कप्तान केन विलियमसन को ही रिलीज कर दिया. ऐसे में सभी ये जानना चाहते हैं, कि केन विलियमसन की जगह हैदराबाद का कप्तान कौन होगा? सनराइजर्स हैदराबाद टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो विलियमसन की जगह कप्तान बन सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

Sunrisers Hyderabad's new captain

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने मौजूदा कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिटेन नहीं किया है. विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद ने आईपीएल 2022 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया और टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई. इसी वजह से फ्रेंचाइची ने ये बड़ा कदम उठाया है. अब विलियमसन की जगह भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) कप्तान बन सकते हैं.

Also Read: IPL 2023: सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Image Source: Sportzpics for IPL

पहले भी कर चुके है कप्तानी

IPL 2022 में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद टीम के उपकप्तान थे. वहीं, उन्होंने साल 2019 में पहली बार टीम की कप्तानी की थी. उन्होंने 102 मैचों में बतौर खिलाड़ी खेलने के बाद कप्तानी मिली थी. उन्होंने 6 मैचों में हैदराबाद की कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 2 मैचों में जीत मिली है.

Bhuvneshwar Kumar) IPL में इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने दो बार पर्पल कैप अपने नाम की है. उन्होंने साल 2016 और साल 2017 में पर्पल कैप जीती थी. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. भुवनेश्वर कुमार ने अब तक IPL में 146 मैचों में 154 विकेट हासिल किए हैं.

Also Read: कामरान अकमल को क्रिकेट अध्यक्षों के बारे में बुरा बोलने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भेजा नोटिस


Download our App for more Tips and Tricks