टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले तैयारी शुरू करने के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया रवाना

By Akshay - October 07, 2022 11:29 AM

पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत से पहले भारत दो अभ्यास मैच खेलेगा

भारतीय राष्ट्रीय टीम गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मेन इन ब्लू आई अपने दूसरे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप खिताब के लिए रवाना हुई। भारत ने आखिरी बार 2007 में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीता था, जो 20 ओवर के विश्व कप का उद्घाटन सत्र भी था। तब से, भारत टी 20 प्रारूप में आईसीसी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हुआ है।

Also Read:IND vs SA Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

टी20 विश्व कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होना है। टीम सुपर 12 चरण से पहले दो अभ्यास मैचों में भाग लेगी। पाकिस्तान के खिलाफ अपने मेगा-क्लैश से पहले, भारत 17 अक्टूबर और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से खेलेगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार, 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले भारतीय दल, खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की एक समूह तस्वीर साझा की।

जसप्रीत बुमराह की जगह भारत की तलाश

टूर्नामेंट से पहले, भारत को एक बड़ा झटका लगा जब उनके प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उनकी चोट के कारण विश्व कप से बाहर कर दिया गया। 28 वर्षीय, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला के दौरान एशिया कप से चूकने के बाद टीम में शामिल हुए। हालाँकि, उन्हें शुरुआती गेम से पहले दक्षिण अफ्रीका की घरेलू T20I श्रृंखला से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बुमराह के स्थान पर भारतीय बोर्ड का नाम अभी नहीं आया है, लेकिन कहा जा रहा है कि या तो मोहम्मद शमी या दीपक चाहर उनकी जगह लेंगे।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि बुमराह के प्रतिस्थापन का चयन करने का निर्णय ऑस्ट्रेलियाई पिचों को पढ़ने के बाद ही लिया जाएगा जो अभ्यास खेलों के बाद संभव होगा। , ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक-एक।

"टीम के केवल 7,8 सदस्य ऑस्ट्रेलिया गए हैं, इसलिए हमने कुछ अभ्यास खेलों का आयोजन किया है। हमें यह समझने की जरूरत है कि हम कौन सा संयोजन खेल सकते हैं। बुमराह विश्व कप से बाहर हैं, इसलिए हमें एक ऐसा गेंदबाज खोजने की जरूरत है जिसके पास हो ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी का अनुभव। सुनिश्चित नहीं है कि वह गेंदबाज कौन होगा


Download our App for more Tips and Tricks