Legends League Cricket: देखे कितने रुपये ईनाम मिलेग ट्राफी जीतने वाली टीम को

By Kaif - October 05, 2022 02:57 PM

Image Source: Twitter / @llct20

Legends League Cricket

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल मुकाबला इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच खेली जाएगी। इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली टीम को पुरस्कार के रूप में दो करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इस लीग के आयोजकों ने पहली बार भारत में आयोजित जारी सीजन के लिए पुरस्कार पूल की घोषणा की।

ग्रैंड फिनाले से पहले जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की गई। इस प्रेस कांफ्रेंस में इंडिया कैपिटल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर और भीलवाड़ा किंग के कप्तान इरफान पठान के साथ-साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा भी शामिल हुए। क्रिकेट से मैच फिक्सिंग, लैंगिंक असमानता और नस्लभेद जैसी बुराइयों को खत्म करने के लिए फाइनल मुकाबले से पहले रावण के तीन पुतलों को जलाया जाएगा। इस अनोखे रावण दहन के वक्त खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे।

Also Read: IC vs BHK Final Match Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

देखे कितने रुपये ईनाम मिलेग ट्राफी जीतने वाली टीम को

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों की चमक से सराबोर 15 दिनों तक चलने वाली इस लीग का समापन बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा, जहां चैंपियन बनने के लिए गंभीर और पठान पूरी जोर लगाएंगे। रहेजा ने कहा कि इन महान क्रिकेटरों को एक्शन में देखने और प्रत्येक मैच में प्रतिस्पर्धी भावना के साथ अपना सब कुछ झोंकते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स दोनों ही मजबूत टीमें हैं और इस लिहाज से कल एक ब्लाकबस्टर फाइनल होने जा रहा है। लीग में कुल 4 करोड़ का इनाम पूल है, जिसमें उपविजेता को एक करोड़ और दूसरे उपविजेता गुजरात जायंट्स को 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Possible11

Bhilwara Kings

पठान की कप्तानी वाली टीम के पास लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्ड्स भी हैं। आयरलैंड के पूर्व कप्तान पोर्टरफील्ड ने छह मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं जबकि एडवर्ड्स ने सात मैचों में 10 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है।

India Capitals

इंडिया कैपिटल्स फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी। गौतम गंभीर एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं। उसके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। दूसरी ओर, इंडिया कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष पर रही। हैमिल्टन मसाकाद्जा ने छह मैचों में 255 रन बनाए जबकि लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने उनके लिए अब तक सबसे अधिक विकेट लिए। तांबे ने छह मैचों में नौ बल्लेबाजों को आउट किया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और एशले नर्स क्वालीफायर में अपनी शानदार पारी के बाद मैच में उतरेंगे। नर्स तो इस लीग में शतक भी लगा चुके हैं।

Also Read: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हे बाबर आजम और मो. रिजवान का यह रिकार्ड


Download our App for more Tips and Tricks