T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के बिना टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा

By Akshay - October 05, 2022 12:41 PM

मोहम्मद शमी की फिटनेस का आकलन करने के बाद राहुल द्रविड़ एंड कंपनी बुमराह के प्रतिस्थापन पर फैसला करेगी।

IND vs SA

भारतीय टीम मंगलवार को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रन से हार का सामना करना पड़ा, इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले उनका अंतिम टी 20। भारतीय टीम अपने 15 सदस्यों के पूर्ण कोटे के बिना एक और द्विपक्षीय श्रृंखला जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी क्योंकि टीम अभी भी घायल जसप्रीत बुमराह को बदलने के लिए अपने विकल्पों का आकलन कर रही है।

तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद आधिकारिक तौर पर आगामी आईसीसी इवेंट से बाहर हो जाने के बाद रोहित शर्मा की खिताब की आकांक्षा को भारी नुकसान हुआ। जबकि प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में तेज गेंदबाज के प्रतिस्थापन के रूप में मोहम्मद सिराज की घोषणा की, उन्हें अभी भी T20 विश्व कप के लिए उनके प्रतिस्थापन का नाम देना है।

शमी अभी भी एनसीए में अपने कोविड -19 संक्रमण से उबर रहे हैं, और प्रबंधन को 15 अक्टूबर को टीम के अंतिम सदस्य की घोषणा करने की समय सीमा तक इंतजार करने की उम्मीद है, जिससे शमी को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

"हमारे पास 15 अक्टूबर से समय है। हमें रिपोर्ट प्राप्त करनी है कि वह कैसे ठीक हो रहा है, और 14-15 दिनों के कोविड के बाद उसकी स्थिति क्या है, और हम एक कॉल करेंगे। एक बार मुझे एक रिपोर्ट मिल जाएगी कि वह कैसा महसूस कर रहा है , तो जाहिर है कि हम (मैं और चयनकर्ता) वास्तव में इस पर आगे बढ़ने के बारे में फैसला कर सकते हैं, "भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को मैच के बाद सम्मेलन में कहा।

अंतिम सदस्य की घोषणा के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करने के प्रबंधन के फैसले ने मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को भी मौका दिया, जो टीम में जगह बनाने की दौड़ में हैं। यह जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक्शन में नजर आएगी और टी 20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में अपने चयन के लिए एक मजबूत मामला बनाने के लिए उत्सुक होगी।


Download our App for more Tips and Tricks