T20 World Cup: शिमरोन हेटमायर को एक गलती के कारण कर दिए वर्ल्ड कप टीम से बाहर

By Kaif - October 04, 2022 01:03 PM

Image Source: Twitter

T20 World Cup

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया। उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम की फ्लाइट को छोड़ने की सजा मिली है। Shimron Hetmyer की जगह बल्लेबाज शामराह ब्रूक्स को दल में शामिल किया गया है। हालांकि, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। ब्रूक्स सीधे मेलबर्न पहुंचेंगे। वेस्टइंडीज को सुपर-12 से पहले क्वालिफाइंग राउंड में खेलना है।

Shimron Hetmyer was dropped from the World Cup squad due to a mistake

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चयन समिति ने हेटमायर को टीम से हटाने का फैसला तब लिया जब वो सोमवार यानी 3 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट पकड़ने से चूक गए थे। इससे पहले हेटमायर को शनिवार को ही आस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारण से अनुरोध किया था कि वो शनिवार की जगह सोमवार की फ्लाइट लेना चाहते हैं जिसे बोर्ड ने मंजूर कर दिया था, लेकिन उन्होंने सोमवार की फ्लाइट भी मिस कर दी।

Also Read: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हे बाबर आजम और मो. रिजवान का यह रिकार्ड

Possible11

Image Source: Twitter

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि फ्लाइट में टिकट उपलब्ध करा पाना एक चुनौती थी, लेकिन उनके लिए एक टिकट का प्रबंध किया गया था जिससे कि वो गुयाना छोड़ सकें, लेकिन हेटमायर ने डायरेक्टर आफ क्रिकेट को सूचना दी कि वो फ्लाइट के लिए समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाएंगे। इसका ये मतलब हुआ कि वो 5 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे। हेटमायर के इस सूचना के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने आनन-फानन में सर्वसम्मति से फैसला किया कि अब उनकी जगह टीम में शामराह ब्रुक्स को शामिल किया जाए।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने साफ किया कि इससे पहले हेटमायर ने अनुरोध किया था कि उन्हें शनिवार की जगह सोमवार को फ्लाइट उपलब्ध करवाया जाए और बोर्ड ने इसे मान भी लिया था। वहीं बोर्ड ने उन्हें ये भी सूचित कर दिया था कि अगर सोमवार को भी वो उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है और ऐसा ही हुआ क्योंकि बोल्ड टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार नहीं था।

रसेल और नरेन भी टीम से बाहर है

हेटमायर के अलावा विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। इनदोनों को वर्ल्ड कप टीम में नहीं रखा गया है। ओपनर एविन लुईस की टीम में वापसी हुई है। बाएं हाथ के बल्लेबाज एविन लुईस ने पिछली बार वेस्टइंडीज के लिए 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था। वहीं, रसेल और नरेन को पिछले कुछ दिनों में चयनकर्ताओं ने कुछ खास तवज्जो नहीं दी है। रसेल और नरेन दोनों 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे।

West Indies team for T20 World Cup

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उपकप्तान), यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉट्रेल, शामराह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।

Also Read: T20 world cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table


Download our App for more Tips and Tricks