IND vs AUS: भारत ने एक वर्ष में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने का रिकार्ड बनाया

By Kaif - September 24, 2022 03:47 PM

Image Source: Getty Images

IND vs AUS

India holds the record for winning most T20I matches in a yearआस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जीत के साथ भारतीय टीम एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गई है। पाकिस्तान ने वर्ष 2021 में 29 टी-20 में से 20 जीते थे। भारत ने इस कैलेंडर वर्ष में 27 मैचों में 20 जीत हासिल कर ली है।

भारत अगर तीसरे मैच में अब आस्ट्रेलिया को हरा देता है तो इस मामले में पाकिस्तान को पछाड़ देगा। जहां तक भारत की बात है तो उसने कभी इससे पहले एक कैलेंडर वर्ष में इतनी जीत हासिल नहीं की हैं। भारत ने घरेलू सरजमीं पर 12 में से नौ मैच जीते हैं। वह इस एक कैलेंडर वर्ष में घर पर सबसे ज्यादा टी-20 जीतने के मामले में जिंबाब्वे के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गया है। जिंबाब्वे ने भी इस कैलेंडर वर्ष में घर पर नौ मैच जीते हैं।

Also Read: Watch Video, Rohit Sharma changed the match by playing only 20 balls

Winning most T20 matches in a year

  • 20 matches - India in 2022
  • 20 matches - Pakistan in 2021
  • 17 matches - Pakistan in 2018

IND vs AUS 2nd Match

आपको बता दें कि दूसरा मैच बारिश और गीले मैदान के कारण मैच ढाई घंटे की देरी से शुरू हुआ था। भारत ने इस मैच में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार की जगह जसप्रीत बुमराह और रिषभ पंत को चुना। आस्ट्रेलिया ने भी इस मैच में दो बदलाव किए। चोटिल नाथन एलिस की जगह उन्होंने डेनियल सैम्स को खिलाया जबकि जोश इंग्लिश की जगह सीन एबाट को जगह मिली। बारिश की वजह से मैच को 8-8 ओवरों का कर दिया गया था।

Also Read: Most Player of the Match Award in T20I, Rohit Sharma breaks Ganguly record

इस मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट पर 90 रन बना डाले। इसके जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाते हुए मैच को जीत लिया। रोहित शर्मा ने 20 गेंदों पर 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए और प्लेयर आफ द मैच भी चुने गए।


Download our App for more Tips and Tricks