By Akshay - September 22, 2022 03:58 PM

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS

भारत शुक्रवार 23 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जोरदार वापसी करने की कोशिश करेगा।

मोहाली में पहले T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट से हार झेलने के बाद, भारत 23 सितंबर (शुक्रवार) को नागपुर में दूसरे T20I मुकाबले में श्रृंखला को बराबर करने की कोशिश करेगा।

मेन इन ब्लू को सीरीज में जिंदा रहने के लिए दूसरा मैच जीतने की जरूरत है। हालांकि मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन के खिलाफ यह आसान नहीं होगा। आइए दूसरे टी 20 के लिए टीम इंडिया की अनुमानित इलेवन पर एक नज़र डालें।

Also Read: IND vs AUS Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

Openers: रोहित शर्मा और केएल राहुल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टी20 में पावरप्ले के दौरान अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। रोहित और राहुल दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी के खिलाफ अपने शॉट पहले खेले और कार्यवाही पर हावी होने की कोशिश की।

जहां राहुल ने अर्धशतक बनाया और अपने टी20 करियर में 2000 रन का आंकड़ा पार किया, वहीं रोहित को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सस्ते में आउट किया क्योंकि वह एक बड़ा शॉट खेलना चाहते थे। मेजबान टीम को अपने सलामी बल्लेबाजों को दूसरे टी20 मैच में बड़ा प्रदर्शन करना होगा।

Middle-order: विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक

विराट कोहली सलामी बल्लेबाज पहले टी20 मे नाथन एलिस की गेंद पर मिड-ऑन को आसान कैच देकर जल्दी आउट हो गए कोहली सीरीज के दूसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

इस साल अब तक T20I प्रारूप में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले, सूर्यकुमार यादव पहले गेम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से शानदार थे। यादव ने 46 रन बनाने के लिए सिर्फ 25 गेंदें लीं जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे।

All-rounders: हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल

जब वह बल्लेबाजी करने आए तो टीम इंडिया मुश्किल में दिखी, लेकिन हार्दिक ने सुनिश्चित किया कि मेन इन ब्लू अपने निर्धारित 20 ओवरों में 200 रन का आंकड़ा पार करे।

दूसरी ओर, अक्षर पटेल ने बल्ले से मौके का पूरा फायदा नहीं उठाया, लेकिन बाएं हाथ का स्पिनर भारत के लिए सभी गेंदबाजों में से एक था। अपने गेंदबाजी सहयोगियों के विपरीत, अक्षर ने 4.2 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाजी की और अपनी टीम के लिए तीन बड़े विकेट भी लिए।

Bowlers: भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

पहले टी20 मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को बुरी तरह पीटा। अक्षर को छोड़कर किसी भी भारतीय गेंदबाज ने मेहमान टीम को परेशान नहीं किया क्योंकि उन्होंने 200+ के स्कोर का आसानी से पीछा किया।

जहां तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने अपने आठ ओवरों में 100+ रन दिए, वहीं युजवेंद्र चहल भी गेंद से महंगे थे लेकिन एक विकेट लेने में सफल रहे। इस बीच, एक्सप्रेस पेसर जसप्रीत बुमराह, जिन्हें पहले मैच के लिए आराम दिया गया था, गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

टीम इंडिया 2nd T20 के लिए प्लेइंग 11 :

केएल राहुल, रोहित शर्मा (c), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (wk), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल


Download our App for more Tips and Tricks