By Akshay - September 20, 2022 11:42 AM

T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Team) का ऐलान हो गया है. कीवी टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप में अपनी किस्मत केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में आजमाने वाली है. न्यूजीलैंड की टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन को भी जगह मिली है

T20 World Cup 2022

न्यूजीलैंड की टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन को भी जगह मिली है जो पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं बने थे. वहीं, काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. इसके साथ-साथ हाल ही में नेशनल टीम का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने वाले ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और जिमी नीशम (Jimmy Neesham) को भी टीम में शामिल किया गया है.

दूसरी ओर हाल के समय में शानदार परफॉर्मेंस करने वाले माइकल ब्रेसवेल को भी टीम में चुना गया है. वहीं, टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी में से एक टिम साउदी भ इस टीम का हिस्सा है. माना जा रहा है कि साउदी आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर आएंगे.

कीवी टीम में ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, सेंटनर, ब्रेसवेल और जेम्स नीशम ऑलराउंडर के तौर पर मौजूद हैं. अब ये देखना होगा कि इन खिलाड़ियों के सहारे कीवी टीम वर्ल्ड कप जीतने का अपना सपना पूरा कर पाती है या नहीं. टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम इस प्रकार है :

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लैचलन फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन


Download our App for more Tips and Tricks