IND vs AUS, शमी के स्थान पर उमेश यादव को क्यों लिया टीम में, रोहित ने बताया

By Kaif - September 18, 2022 05:56 PM

IND vs AUS

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने इस बात की पुष्टि करते हुए उनके स्थान पर उमेश यादव को रिप्लेस किया है। उमेश चंडीगढ़ पहुंच भी गए है और सबकुछ ठीक रहा तो पहले टी20 मैच में वह प्लेइंग इलेवन मे भी खेलते हुए नजर आएंगे। प्रैक्टिस सेशन के पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि आखिर क्यों उमेश यादव को बाकी गेंदबाजों की तुलना में तरजीह दी गई।

Also Read: IND vs AUS Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

रोहित ने बताया

रोहित ने कहा कि उमेश यादव एक क्वालिटी गेंदबाज हैं जिन्होंने खुद को साबित किया है और नई गेंद के साथ टीम को एक अच्छा विकल्प दिया है। उमेश यादव ने पिछले 3 सालों से इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेला है।उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच फरवरी, 2019 में विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और उनका आखिरी एकदिवसीय मैच 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ विखाखापत्तनम में ही था।

Possible11

Image Source: BCCI

इसलिए जब उन्हें शामिल करने पर कप्तान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि 'हमारे पास कुछ विकल्प थे। प्रसिद्ध चोटिल है, सिराज काउंटी खेल रहा है और हम उसे सिर्फ एक या दो गेम के लिए बुलाना नहीं चाहते थे। आवेश एशिया कप में बीमार थे, उन्हें अपनी फिटनेस के पुनर्निर्माण में समय लगेगा।"

Also Read: BCCI ने IPL के मैचों के लिए बनाया नया नियम

उन्होंने कहा कि 'उमेश यादव और शमी जैसे गेंदबाजों को सफल होने के लिए उन्हें एक विशेष फॉर्मेट खेलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने खुद को साबित कर दिया है। युवाओं को साबित करने की जरूरत है लेकिन उन्हें नहीं। अगर वे फिट और उपलब्ध हैं तो उन्हें वापस बुलाया जाएगा। हमें फॉर्म देखने की जरूरत नहीं है, हमने देखा कि उमेश यादव ने आईपीएल में कितनी अच्छी गेंदबाजी की। वह हमें नई गेंद के साथ आगे बढ़ने का विकल्प देता है, गेंद को स्विंग करता है, तेज गेंदबाजी करता है इसलिए उसके बारे में ज्यादा बहस नहीं होती है।"


Download our App for more Tips and Tricks