श्रीलंका ने भी घोषित की T20 World Cup के लिए 15 सदस्यीय टीम

By Akshay - September 17, 2022 12:12 PM

T20 World Cup: श्रीलंका टीम में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें अपनी जगह बरकरार रखने के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना होगा.

हाल ही में एशिया कप जीतने वाले श्रीलंका ने भी अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट अक्टूबर 16 से नवंबर 13 तक खेला जाएगा. श्रीलंका टीम में दुष्मंथा चमीरा और लहिरु कुमारा को भी शामिल किया गया है, लेकिन टीम का हिस्सा बनने के लिए इन दोनों को टूर्नामेंट से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. इसके अलावा आशेन बंडारा, प्रवीन जयविकर्मा, दिनेश चंडीमल और बिनुरा फर्नांडो के साथ ही नुवानिंदु फर्नांडो को स्डैंट बायी खिलाड़ी चुना गया है, लेकिन बंडारा और जयविकर्मा ही टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे.

टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं, जो हाल ही में एशिया कप विजेता टीम का हिस्सा थे. इस टीम और रिजर्व खिलाड़ियों से जो विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके, वे मथीसा पाथिरना, नुवान तुसारा और असिथा फर्नांडो हैं. एशिया कप में ही टीम में वापसी करने वाले अनुभवी दिनेश चंडीमल को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिल सकी और उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है.

लंकाई टीम में कई पेसरों को शामिल किया गया है. हालांकि, मदुशनाका के साथ प्रमोद मदुशन और चमिका करुणारत्ने टीम में हैं, जबकि चमीरा और लहिरु की भागीदारी उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी.

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

1. दसुन शनाका (कप्तान) 2. दनुष्का गुणाथिलका 3. पथुम निसानका 4. कुसल मेंडिस 5. चरिथ असालंका 6. भनुका राजपक्षे 7. धनंजय डि सिल्वा 8. वैनिंदु हसारंगा 9. महेश थीक्षणा 10. जैफ्री वंडारसे 11. चमिका करुणारत्ने 12. दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस पर निर्भर) 13. लहिरु कुमारा (फिटनेस पर निर्भर) 14. दिलशान मदुशानका 15. प्रमोद मदुशन.

स्टैंड बायी: आशेन बांद्रा, प्रवीण जयविकर्मा, दिनेश चंडीमल, बिनुरा फर्नांडो, नुवानिंदु फर्नांडो


Download our App for more Tips and Tricks