Cheteshwar Pujara : चेतेश्वर पुजारा ने खेली 174 रनों की शानदार पारी

By Priyansh - August 15, 2022 05:02 AM

Cheteshwar Pujara

Royal London Day Cup में इंग्लिश काउंटी ससेक्स का नेतृत्व करते हुए, चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को सरे के खिलाफ ग्रुप ए मैच में सिर्फ 131 गेंदों पर 174 रन बनाकर, पिछले मैच में एक और शतक बनाया।भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों रायल लंदन वनडे कप 2022 में अपनी बल्लेबाजी से धूम मचा रहे हैं। उन्होंने अब सरे के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया और 174 रन की पारी खेली डाली। इससे ठीक पहले वाले मैच में उन्होंने वारविकशायर के खिलाफ महज 79 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज में ये पुजारा का लगातार दूसरा शतक रहा।

पुजारा की इतनी तेजतर्रार पारी के साथ, ससेक्स 50 ओवरों में सिर्फ छह विकेट के नुकसान पर 378 तक पहुंचने में सफल रहा। पुजारा ने टॉम क्लार्क के साथ तीसरे विकेट के लिए 205 रन जोड़कर अपनी टीम को शुरुआती मुश्किलों से उबारा। पुजारा ने अपना शतक पूरा करने के बाद गियर बदल दिए और आखिरी 74 रन सिर्फ 28 गेंदों पर बनाए।

Also Read: Asia Cup 2022: एशिया कप टी20 में देखें IND vs PAK का रिकॉर्ड

पुजारा ने रचा इतिहास

पुजारा England की धरती पर कमाल की क्रिकेट खेल रहे हैं और जमकर रन बना रहे हैं। सरे के खिलाफ इस मैच में ससेक्स के दो विकेट सिर्फ 9 रन के स्कोर पर गिर गए थे। इसके बाद पुजारा ने टाम क्लार्क के साथ मिलकर अपनी टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 205 रन की जबरदस्त साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इसके बाद टाम क्लार्क 106 गेंदों पर 104 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन तब तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 214 रन हो चुका था।

इसके बाद पुजारा क्रीज पर टिके रहे और वो जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 6 विकेट पर 350 रन हो चुका था यानी टीम बेहतरीन स्थिति में पहुंच चुकी थी। पुजारा ने इस मैच में 131 गेंदों पर 174 रन की पारी खेली। पुजारा ने इस पारी में 5 छक्के और 20 चौके लगाए जबकि उनका स्ट्राइक रेट 132.82 का रहा।

अपनी इस पारी के दम पर पुजारा ने इतिहास रच दिया और लिस्ट ए प्रारूप के इतिहास में ससेक्स की तरफ से सर्वोच्य व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। पुजारा ने अब तक पिछले 5 मैचों में दो शतक की मदद से 367 रन बनाए हैं।

Also Read: Babar Azam: बाबर आजम पकिस्तान के ही पत्रकार से भिड़े, कहा


Download our App for more Tips and Tricks