BCCI : एम एस धौनी के मेंटर बनने पर बीसीसीआइ ने जताया ऐतराज

By Priyansh - August 14, 2022 07:37 AM

Image Source:BCCI

BCCI objected to MS Dhoni becoming mentor

पूर्व कप्तान MS Dhoni के क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) टी20 लीग की टीम जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी का मेंटर बनने की चर्चा है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साफ कर दिया है कि एम एस धौनी संन्यास लेने के बाद ही दुनिया की किसी और लीग में किसी तरह की भूमिका निभा सकते हैं।

एम एस धौनी के मेंटर बनने के सवाल पर अधिकारी ने साफ कर दिया कि वह फिर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आइपीएल में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें संन्यास लेना ही होगा। इससे साफ हो गया है कि एम एस धौनी सीएसके के लिए खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका लीग में किसी भी भूमिका में नजर नहीं आएंगे। आपको बता दें कि एम एस धौनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। हालांकि 2022 में उन्होंने इस टीम की कप्तानी चोड़ दी थी और रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन बाद में जडेजा ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और फिर से धौनी टीम के कप्तान बन गए थे।

Also Read: MS Dhoni: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की महेंद्र सिंह धोनी की बुराई

धोनी किसी भी तरह से प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे, यहां तक कि कोच या मेंटर के तौर पर भी नहीं। कुछ समय पहले अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त करने के बावजूद, उन्होंने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास नहीं लिया है। अगली बार जब एमएसडी पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलता है तो वह 2023 में आईपीएल में होता है। गौरतलब है कि आईपीएल टीम के मालिकों ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में हर फ्रेंचाइजी टीम को खरीदा है। इससे यह सवाल खड़ा हो गया कि क्या भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका की टी20 फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे।

धौनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और वह घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलते हैं। धौनी आइपीएल में ही खेलते नजर आते हैं। सीएसए टी20 लीग में आइपीएल के ही मालिकों ने टीमें खरीदी हैं। धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के मालिकों ने जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी खरीदी है। धौनी को अब इसी टीम का मेंटर बनाने की बात चल रही है। लेकिन धौनी को इसके लिए आइपीएल से भी संन्यास लेना होगा।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'यह साफ है कि घरेलू खिलाड़ियों सहित कोई भी भारतीय खिलाड़ी तब तक किसी अन्य लीग में हिस्सा नहीं ले सकता जब तक वह खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास नहीं ले लेता। अगर कोई खिलाड़ी इन आगामी लीगों में भाग लेना चाहता है तो वह ऐसा तभी कर सकता है जब वह बीसीसीआइ से सभी संबंध तोड़ ले।

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table


Download our App for more Tips and Tricks