अगस्त के महीने में MS Dhoni ने सोशल मीडिया पर फिर किया बड़ा धमाका

By Akshay - August 13, 2022 10:56 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni ने शनिवार (13 अगस्त) अपने इंस्टाग्राम हैंडल का DP बदलकर, तिरंगे की फोटो लगाई है. आम तौर पर सोशल मीडिया से दूर रहने वाले धोनी ने जब अपनी DP बदली तो इससे काफी लोग हैरान भी हुए.

भारत देश इस साल अपनी आजादी का 75वां वर्षगांठ (75 Years of Independence) मना रहा है. इस खास समय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव का नाम दिया गया है. इसी के साथ पीएम मोदी ने देशवासियों के लिए 'हर घर तिरंगा अभियान' की शुरुआत भी की है, जिसके तहत सभी देश प्रेमी अपने घर पर तिरंगा फहरा कर या फिर जिस भी तरीके से राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अपने प्यार को दिखा सकें. इस बीच लोगों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की DP में तिरंगा लगाकर इस मुहिम को और भी ज्यादा लोकप्रिय बना दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार (13 अगस्त) अपने इंस्टाग्राम हैंडल का DP बदलकर, तिरंगे की फोटो लगाई है. आम तौर पर सोशल मीडिया से दूर रहने वाले धोनी ने जब अपनी DP बदली तो इससे काफी लोग हैरान भी हुए. हालांकि धोनी के फैंस के खुशी का ठिकाना न रहा, क्योंकि ‘माही' कुछ भी करते हैं तो उनके करोड़ों फैंस के लिए ये एक जश्न मनाने का मौका होता है. अब क्या करें ‘माही' हैं ही इतने प्यारे.

ये बात हर कोई जानता है कि एमएस धोनी के अंदर देश भक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है. वो भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी में हॉनरी पोस्ट पर लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक (MS Dhoni Indian Army) रखते हैं. उनकी इंडियन प्रीमियर लीग टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) की जर्सी पर भी इंडियन आर्मी (Indian Army) के रंग का कैमोफ्लाज बना हुआ है. इसके अलावा विकेटकीपिंग के दौरान उन्हें कई बार आर्मी के रंग के गल्वस पहने देखा गया है. एमएस धोनी आर्मी के रंग के बैग और कपड़े भी लेकर चलते हैं.

अगस्त 2020 में संन्यास लेने वाले धोनी ने कई सालों तक भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) की कप्तान करते हुए देश की सेवा की है. भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में धोनी शानदार पारी की बदौलत भारत 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रहा था.


Download our App for more Tips and Tricks