IND vs ZIM: केएल राहुल को मिली खेलने की मंजूरी; कप्तानी के लिए तैयार

By Priyansh - August 12, 2022 10:20 AM

KL Rahul

बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करेंगे। BCCI ने 30 जुलाई को सीनियर भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन की अगुवाई में जिम्बाब्वे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम जारी की थी।जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने के लिए बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने राहुल को जिम्बाब्वे श्रृंखला में भारत के कप्तान के रूप में धवन को उप कप्तान के रूप में चुनने का फैसला किया।

बीसीसीआइ ने गुरुवार को केएल राहुल(KL Rahul) के फिट होकर टीम में वापसी की जानकारी साझा की। बोर्ड द्वारा बताया गया है कि चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे राहुल अब पूरी तरह से फिट हैं। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। शिखर धवन जिनको इससे पहले कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी वह इस दौरे के लिए उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे।

Rahul is Ready to Lead

राहुल की एंट्री टीम की ताकत को 2 गुना तक ले जाती है, लेकिन इसका मतलब ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के लिए भी बुरी खबर हो सकती है, जिन्हें एक बैकअप ओपनर के रूप में शुभमन गिल के साथ धवन और राहुल की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी की मौजूदगी में जगह मिलना मुश्किल होगा। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी समेत कई सीनियर खिलाड़ी सीरीज से आराम दिए जाने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले एक्शन से चूक जाएंगे। हालांकि, जिम्बाब्वे सीरीज में चोट के बाद वापसी करने वाले राहुल अकेले खिलाड़ी नहीं हैं। तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर भी चोट के कारण काफी एक्शन गंवाने के बाद जिम्बाब्वे सीरीज में वापसी करेंगे।

3 वनडे(ODI) के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table


Download our App for more Tips and Tricks