ENG vs IND Dream11 Prediction, लगातार चौथी सीरीज जीतने उतरेगा भारत

By Kaif - July 09, 2022 06:06 PM

ENG vs IND Dream11 Prediction

पहले टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 50 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की जबरदस्त बल्लेबाजी से भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए, इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पवेलियन लौटने के बाद भी पूरे मैच में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा.

इंग्लैंड की टीम के लिए मोइन अली ने पहले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, वहीं हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और 51 रनों की शानदार पारी भी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार (नौ जुलाई) को बर्मिंघम में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। वह इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेने उतरेगी। अगर भारत यह मुकाबला जीत लेता है तो (India will look to win the fourth consecutive series) वह इंग्लैंड में लगातार चौथी टी20 सीरीज में जीत हासिल कर लेगा। इससे पहले उसने 2021 में 3-2, 2018 में 2-1 और 2017 में 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था।

Also Read: ENG vs IND Fantasy Prediction, Head to Head, Live Match Score, and Weather Report

इस मैच के जरिए पांच महीने बाद टी-20 क्रिकेट में वापसी कर रहे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर लंबे खराब फॉर्म से निजात पाने का भारी दबाव होगा। कोहली ने आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी में खेला था। अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद से वह सिर्फ दो टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान सिर्फ आईपीएल में टी20 क्रिकेट खेला लेकिन उसमें भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके।

रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग

टीम की रोटेशन नीति के तहत कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों को समय-समय पर आराम दिया जाता है। उनकी जगह दीपक हुड्डा जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया और उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर कर पाना मुश्किल होगा। कोहली के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हुड्डा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 17 गेंद में 33 रन बनाए। अगर उन्हें बरकरार रखा जाता है तो कोहली को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना होगा। ऐसे में इशान किशन को बाहर रहना होगा। कोहली ने टी20 में आखिरी अर्धशतक पारी की शुरूआत करते हुए ही बनाया था

कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में भी ब्रेक दिया गया है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो मैच इस प्रारूप में उनके भविष्य को देखते हुए काफी अहम होंगे। कोहली अपने आप को कई बार साबित कर चुके हैं लेकिन युवा खिलाड़ियों के बेखौफ खेल को देखते हुए उन्हें फिर अपने चिर परिचित रंग में लौटना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित की वापसी हुई है जो कोरोना संक्रमण के कारण टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले मैच में पारंपरिक अंदाज में नहीं खेला चूंकि विश्व कप में खराब प्रदर्शन की वजह यह भी थी। पावरप्ले में 66 रन बने और विकेट गिरने के बावजूद भी तेजी से रन बनते रहे। भारत को हालांकि ‘फिनिशिंग’ पर काम करना होगा।

Also Read: ENG vs IND : जहीर खान ने किया साफ, दूसरे टी 20 के लिए ये टीम सबसे बेहतर

Jos Butler पर सबकी नज़र

हार्दिक पांड्या ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। रोहित को फील्डिंग में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, इंग्लैंड टीम पहले मैच की हार को भुलाकर वापसी करना चाहेगी। पहली गेंद पर आउट हुए कप्तान जोस बटलर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। ऑलराउंडर मोईन अली से भी टीम को बड़ी उम्मीदें रहेंगी। मेजबानों को अपने घर में सीरीज बचाने के लिए बेहतर प्रयास करने होंगे।

ENG vs IND Probable 11

England ENG Playing 11

1. जोस बटलर (विकेटकीपर-कप्तान), 2. जेसन रॉय, 3. डेविड मालन, 4. लियाम लिविंगस्टोन, 5. हैरी ब्रुक, 6. मोईन अली, 7. सैम कुरेन, 8. टायमल मिल्स, 9. क्रिस जॉर्डन , 10.मैट पार्किंसन, 11.रीस टोपली

India IND Playing 11

1. रोहित शर्मा (कप्तान), 2. ईशान किशन, 3. विराट कोहली/दीपक हुड्डा, 4. सूर्यकुमार यादव, 5. हार्दिक पांड्या, 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), 7. रवींद्र जडेजा, 8. भुवनेश्वर कुमार, 9. हर्षल पटेल, 10. युजवेंद्र चहल, 11. जसप्रीत बुमराह

Also Read: England vs India 2nd T20 Dream11 Match Prediction and Fantasy Winning Tip


Download our App for more Tips and Tricks