IND vs ENG: बुमराह ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ क्यों हार गयी टीम इंडिया

By Kaif - July 05, 2022 06:55 PM

IND vs ENG

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एजबेस्टन टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था । बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच की शुरुआत काफी अच्छी की भी और एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच पूरी तरह से भारतीय टीम की मुट्ठी में है, लेकिन चौथे दिन के बाद सब बदल गया और खेल इंग्लैंड की पक्ष में चला गया । बुमराह की कप्तानी की अनुभव हीनता साफ तौर पर इस मैच के दौरान दिखी और इसका खमियाजा टीम इंडिया को हार के रूप में भुगतना पड़ा।

Also Read: Ind vs Eng: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जसप्रीत बुमराह की कप्तानी पर भड़के

भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रन का बड़ा लक्ष्य दिया था , लेकिन भारतीय गेंदबाज दूसरी पारी में पूरी तरह से फ्लाप रहे और जो रूट व जानी बेयरस्टो ने नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलादी । भारतीय टीम की हार के बाद बुमराह ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की यही खूबी है। पहले तीन दिन खेल हमारी पक्ष में रहा , लेकिन चौथे दिन हमारी बल्लेबाजी कमजोर रही और मैच विपक्षी टीम के पक्ष में चला गया । लेकिन हम पीछे जाते हैं तो पहले मैच में बारिश नहीं होती तब हम यह टेस्ट सीरीज जीत सकते थे।

जसप्रीत बुमराह ने कहा (Jasprit Bumrah)

बुमराह ने आगे कहा कि इंग्लैंड की टीम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया । हमने सीरीज ड्रा कराई और दोनों टीमों ने अच्छी क्रिकेट खेली , लेकिन पांचवें मैच का परिणाम पूरी तरह से फेयर था । पंत ने चांस लिया और जड्डू के साथ मिलकर पहली पारी में वापसी कराई। वहीं राहुल द्रविड़ के बारे में बुमराह ने कहा कि द्रविड़ हमेशा हमारा मार्गदर्शन करने और हमारा समर्थन करने के लिए मौजूद हैं। हम अपनी गेंदबाजी लाइन में थोड़ा सख्त हो सकते थे और परि वर्तनशील उछाल का इस्तेमाल कर सकते थे। कप्तानी वह नहीं है जो मैं तय करता हूं। मुझे जिम्मेदारी पसंद है। यह एक अच्छी चुनौती थी , एक नई चुनौती । टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात थी और ये एक शानदार अनुभव था ।

Also Read: जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के बाद, तोड़ा कपिल देव का रिकार्ड


Download our App for more Tips and Tricks