विराट कोहली के कप्तानी में शर्मनाक रिकार्ड बना, KL Rahul इससे बचना चाहेंगे

By Kaif - June 13, 2022 11:35 PM

विराट कोहली की कप्तानी में बना शर्मनाक रिकॉर्ड, बचना चाहेंगे केएल राहुल, भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर टी20 सीरीज में खेलना है। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह पर केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में टीम की कमान होगी। इस सीरीज के दौरान वह बतौर टी20 कप्तान अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे क्योंकि टेस्ट और वनडे में कप्तान के तौर पर उनकी शुरुआत शर्मनाक रही थी।

IND vs SA

भारतीय टीम को 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 सीरीज में उतरना है। पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाना है जिसकी तैयारी में दोनों टीमें जुट चुकी हैं। यह सीरीज केएल राहुल (KL Rahul) के लिए अहम होने वाला है क्योंकि उनको भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है और वह टेस्ट, वनडे में फ्लाप साबित हुए हैं। अब टी20 में उनको अपने आप को बेहतर साबित करना होगा।

Also Read: IND vs SA Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

विराट (Virat Kohli) को शर्मनाक रिकार्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने शुरुआती कप्तानी में तीनों ही फार्मेट में हार मिली थी। एक को साउथ अफ्रीका के दौरा पर विराट Virat Kohli को चोटिल होने की वजह से टेस्ट में कप्तानी का मौका मिला था जहां टीम हारी थी। इसके बाद वनडे सीरीज में भी उन्होंने कप्तानी की थी और भारत को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। अब टी20 में उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही उतरना है। घर पर वह अपना रिकार्ड बेहतर करते हुए यहां टीम को जीत दिलाना चाहेगे।

साल 2014 में टेस्ट कप्तान के तौर पर कोहली Virat Kohli को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली थी। वहीं इससे पहले साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ पहली बार वनडे में कप्तानी करते हुए भी विराट मैच हार गए थे। 2017 में पहली बार उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में कप्तानी की थी और इस मैच को भी जीतने में नाकाम रहे थे।

Also Read: Joe Root Magical Bat -जो रूट ने टेस्ट में दिखाया कमाल का जादू, देखे वीडियो


Download our App for more Tips and Tricks