Header Ad

SA vs IND: खेल के बीच में प्रभु श्री राम के प्रति अपनी भक्ति दिखाते विराट कोहली

By Akshay - January 04, 2024 12:32 PM

South Africa (SA) vs India (IND), 2nd Test खेल के बीच में प्रभु श्री राम के प्रति अपनी भक्ति दिखाते विराट कोहली: पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नए साल के टेस्ट के पहले सत्र में अपने समय का आनंद लिया क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हो रहे थे। एक हल्के-फुल्के पल में, कोहली ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में बजाए जाने वाले लोकप्रिय 'राम सिया राम' मंत्र के लिए पोज़ दिया।

3 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच नए साल के टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे। पूर्व कप्तान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के विकेट गिरने का आनंद ले रहे थे क्योंकि भारतीय तेज गेंदबाज उत्पात मचा रहे थे। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपने साथियों को टिप्स देने और विपक्षी बल्लेबाज के पतन की साजिश रचने से लेकर मैदान पर अपने पोज़ से भीड़ और कैमरा क्रू को व्यस्त रखने तक, कोहली भारत के नए साल के पहले अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट के पहले सत्र में मौज-मस्ती कर रहे थे।

SA vs IND, 2nd Test: Live updates

और जब केशव महाराज के विकेट पर प्रवेश के दौरान न्यूलैंड्स में 'राम सिया राम' मंत्र बजाया गया, तो विराट कोहली 'धनुष और तीर की मुद्रा' के साथ आए और प्रार्थना की मुद्रा की नकल करते हुए अपने हाथ भी जोड़ लिए। विराट कोहली के पोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो गए क्योंकि पूर्व कप्तान स्लिप कॉर्डन में रहते हुए अपने आस-पास क्या हो रहा था, इस पर ध्यान दे रहे थे।

जब भी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज क्रीज पर उतरते हैं, तो हवा 'राम सिया राम' की भक्तिमय धुन से भर जाती है, यह गीत विशेष रूप से भारत के खिलाफ चल रही श्रृंखला में बल्लेबाजी के अंत में उनके आगमन का पर्याय बन गया है।

इससे पहले दिन में, तेज गेंदबाज द्वारा ऑलराउंडर मार्को जानसन को आउट करने से पहले मोहम्मद सिराज को विराट कोहली की सलाह वाली एक क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। पूर्व कप्तान कोहली ने सिराज से आग्रह किया कि वह अपनी पारी की शुरुआत में जानसेन को स्लिप में वन एज दें और तेज गेंदबाज ने दिन का अपना 5वां शिकार किया।

सिराज ने 15 रन देकर 6 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका 55 रन पर ढेर हो गया, जो भारत के खिलाफ उनका सबसे कम टेस्ट स्कोर था। सिराज दक्षिण अफ्रीका में एक टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले केवल 8वें भारतीय तेज गेंदबाज बन गए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store