Header Ad

सैयद मोहसिन नकवी PCB के नए चेयरमैन

By Vipin - February 07, 2024 11:00 AM

सैयद मोहसिन नकवी को मंगलवार, 6 फरवरी को Pakistan Cricket Board (PCB) का नया अध्यक्ष चुना गया है। नकवी PCB के 37वें अध्यक्ष हैं। उन्होंने जका अशरफ की जगह यह पद संभाला है।

जका अशरफ ने 19 जनवरी को लाहौर में मैनेजिंग कमेटी मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से बोर्ड में चेयरमैन की कुर्सी खाली थी। अशरफ ने जुलाई 2023 में नजम सेठी की जगह कार्यभार संभाला था। उनका कार्यकाल इसी साल फरवरी में खत्म होने वाला था। 45 साल के नकवी वर्तमान में पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री हैं। उन्हें बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के लिए अशरफ के छोड़े गए पद के लिए नामित किया गया था।

इंटरिम कमेटी के हेड थे अशरफ, तीन महीने का एक्सटेंशन मिला था

जका अशरफ इंटरिम कमेटी (IMC) के हेड थे, यहां से उन्हें अंतरिम तौर पर अध्यक्ष बनाया गया था। अशरफ के साथ IMC के सदस्यों की जिम्मेदारी थी कि वे बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का गठन करें और बोर्ड में चैयरमैन पद के लिए चुनाव कराएं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ इसलिए उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया था, जो कि इसी महीने पूरा होने वाला था। इससे पहले ही अशरफ ने इस्तीफा दे दिया था।

नकवी भी 10 सदस्यीय IMC का हिस्सा हैं। नकवी के अलावा, IMC के अन्य नौ सदस्य कलीम उल्लाह खान, अशफाक अख्तर, मुहम्मद मुसादिक इस्लाम, अजमत परवेज, जहीर अब्बास, ख्वाजा नदीम, मुस्तफा रामदे, जुल्फिकार मलिक और खुर्रम करीम सोमरू हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store