Header Ad

SRH vs LKN Pitch Report: राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - May 08, 2024 02:41 PM

SRH vs LSG Today match Pitch Report In Hindi: आईपीएल में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में एक और मुकाबला होना है। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की मेजबानी के लिए तैयार है। ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है। दोनों के पास अभी प्लेऑफ में जाने का मौका है, लेकिन उसके लिए जीत जरूरी होगी।

SRH vs LKN Pitch Report: How will the pitch of Rajiv Gandhi Cricket Stadium?

IPL 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स (SRH vs LSG) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राहें काफी मुश्किल हो जाएगी। दोनों टीमों का स्थिति इस टूर्नामेंट में अभी तक एक जैसी बनी हुई है। बस अंतर है तो नेट रनरेट का है। ऐसे में एक हार दोनों टीम के लिए भारी पड़ सकती है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 8 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इन दोनों टीमों ने अब तक टूर्नामेंट में 11-11 मैच खेले हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद अब तक अपने 11 मैचों में से 6 जीतने में सफल रही है और अंक तालिका में चौथे स्थान पर है , उसके 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.065 है। दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने भी अपने 11 मैचों में से 6 जीते और वे 12 अंकों और -0.371 के नेट रन रेट के साथ तालिका में 5वें स्थान पर हैं। इन दोनों टीमों के बीच हुए कुल 3 आमने-सामने के मुकाबलों में हर बार लखनऊ सुपर जाइंट्स ने जीत हासिल की है। इन दोनों बराबरी की टीमों के बीच बुधवार को यहां रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद है। दोनों टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है। ऐसे में हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप अपनी टीम में किन 11 खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं।

Also Read: SRH vs LSG Aaj ki Dream11 team, Fantasy Cricket Winning Tips

SRH vs LKN, Rajiv Gandhi Cricket Stadium ki Pitch Kesi rahegi

SRH vs LKN Pitch Report in Hind, Rajiv Gandhi Cricket Stadium

Image Source: X

SRH vs LKN Pitch Report in Hindi: सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स (SRH vs LSG) की भिड़ंत राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर होगी। हैदराबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का एकतरफा राज रहता है। बल्लेबाजों के लिए मुफीद पिच पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और इस वजह से शॉट मेकिंग काफी आसान रहती है। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है।

SRH Records in Hyderabad Stadium

  • SRH ने मैच खेले : 55
  • SRH जीता: 33
  • SRH हार गया: 21
  • SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 15
  • SRH ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 18

Also Read: SRH vs LKN Best Dream11 Team: आज इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में जरूर चुने।

LKN Records in Hyderabad Stadium

  • LKN ने मैच खेले : 1
  • LKN जीता: 1
  • LKN हार गया: 0
  • LKN ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 1
  • LKN ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 0

SRH vs LKN Head 2 Head records in Hindi

पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइसर्ज हैदराबाद (SRH) और केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LKN) के बीच अब तक तीन ही मुकाबले हुए हैं। आपको जानकर हो सकता है कि ताज्जुब हो कि इसमें से सभी के सभी मैच LSG की टीम ने अपने नाम किए हैं। हैदराबाद का खाता अभी तक इस टीम के खिलाफ खाली है।

At Venues Total matches played LSG won SRH won
Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium 1 1 0
Dr DY Patil Sports Academy 1 1 0
Rajiv Gandhi International Stadium 1 1 0

SRH vs LKN Today Playing 11 In Hindi

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) संभावित प्लेइंग 11: 1. ट्रैविस हेड, 2. अभिषेक शर्मा, 3. मयंक अग्रवाल, 4. नितीश कुमार रेड्डी, 5. हेनरिक क्लासेन (WK), 6. अब्दुल समद, 7. शाहबाज़ अहमद, 8. मार्को जानसन, 9. पैट कमिंस (सी), 10. भुवनेश्वर कुमार, 11. टी नटराजन

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) संभावित प्लेइंग 11: 1. लोकेश राहुल (विकेटकीपर)(कप्तान), 2. मार्कस स्टोइनिस, 3. दीपक हुडा, 4. निकोलस पूरन (विकेटकीपर), 5. एश्टन टर्नर, 6. आयुष बदोनी, 7. क्रुणाल पंड्या, 8. रवि बिश्नोई, 9. नवीन-उल-हक, 10. मोहसिन खान/प्रेरक मांकड़, 11. यश ठाकुर

Also Read: SRH vs LSG Impact Player, Playing 11, Who will win today’s IPL match


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store