Header Ad

शार्दुल ठाकुर ने अकेले ही आधी से ज्यादा टीम को पवेलियन भेज दिया

By Ravi - February 17, 2024 02:14 PM

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया। असम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शार्दुल ने मुंबई की ओर से खेलते हुए असम की पहली पारी में 6 विकेट झटके। भारतीय ऑलराउंडर की घातक गेंदबाजी के सामने असम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इसके चलते असम की टीम 100 रन भी नहीं बना पाई और 84 रन पर ढेर हो गई। आईपीएल से पहले शार्दुल की गेंदबाजी में इस तरह की धार देखकर उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी राहत की सांस ली होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया बैक

आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने शार्दुल को वापस साइन कर लिया है। शार्दुल साउथ अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट मैच के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। सेंचुरियन टेस्ट में वह सिर्फ एक विकेट ले पाए थे। हालांकि, इस प्रदर्शन से उन्होंने वापसी का बिगुल फूंका है।

असम के खिलाफ मचाई तबाही

शार्दुल ठाकुर ने मुंबई बनाम असम मैच के पहले दिन 10.1 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन देकर 6 विकेट निकाले। इस दौरान उनकी इकॉनोमी 2.06 रही। असम के सिर्फ 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। कप्तान भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके।

शार्दुल ठाकुर का इंटरनेशनल करियर

शार्दुल ठाकुर के नाम अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में 331 रन दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने 31 विकेट चटकाए हैं, जबकि वनडे में 329 रन के साथ 65 विकेट ले चुके हैं। टी20 में वह 69 रन बनाने के साथ-साथ 33 शिकार कर चुके हैं। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते उन्हें लॉर्ड ठाकुर भी कहकर बुलाया जाता है।

Also Read: Rohit Sharma Test Record, Most Six, Biggest Partnership


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store