Header Ad

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व रिकॉर्ड बनाया

By Ravi - January 13, 2024 01:41 PM

Rohit Sharma World Record: भारतीय टीम ने नए साल के पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान को हराकर सीरीज की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन और 1 विकेट हासिल कर कमाल का प्रदर्शन किया।

भारत ने पहले टी20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इस मैच में रोहित शर्मा शुभमन गिल की गलती की वजह से बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। रोहित भले ही मैच में रनआउट हुए हो, लेकिन उन्होंने इस दौरान भी टी20 क्रिकेट में एक स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम जोड़ा।

IND vs AFG: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 14 महीने के बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी की और भारत को जीत का स्वाद चखाया। पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 158 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारत ने शिवम दुबे और जितेश शर्मा की शानदार पारियों के चलते टीम इंडिया को 17.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कराने में अहम रोल निभाया और भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई।

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा विश्व रिकॉर्ड

rohit

इस मैच में भले ही रोहित शर्मा शुभमन गिल की गलती की वजह से रनआउट हुए हो, लेकिन रोहित शर्मा ने अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि रोहित शर्मा ने बतौर प्लेयर टीम को रिकॉर्ड 100वीं बार जीत दिलाने में मदद की। 36 साल के रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत की 100वीं जीतों का हिस्सा रहे हैं और यह पहले से ही एक विश्व रिकॉर्ड है, जिसमें दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक का नाम हैं, जो पाकिस्तान के लिए 86 जीतों का हिस्सा थे।

मोहाली में पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान IND vs AFG को हराने के साथ ही रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी टीम की 100 जीत का हिस्सा बनने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली 73 मैचों में जीत के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।

Also Read: Yuva Kabaddi Series Winter Edition 2024 Schedule


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store