Header Ad

Real Madrid beats rival Atletico by eight goals In Hindi

By Akshay - January 11, 2024 12:34 PM

Real Madrid beats rival Atletico by eight goals In Hindi: रियल मैड्रिड अंत से चार मिनट पहले आगे हो गया, जोसेलु ने कार्वाजल के क्रॉस को सैविक की ओर बढ़ाया, जिसने गेंद को ओब्लाक से परे और अपने ही जाल में फेंक दिया।

Real Madrid vs atlético Madrid

रियल मैड्रिड ने बुधवार को सऊदी अरब में एक रोमांचक मुकाबले में अतिरिक्त समय के बाद एटलेटिको मैड्रिड को 5-3 से हराकर स्पेनिश सुपर कप फाइनल में प्रवेश किया।

रियाद के अल-अव्वल पार्क स्टेडियम में फेरलैंड मेंडी द्वारा मैड्रिड को आगे भेजने से पहले मारियो हर्मोसो और एंटोनियो रुडिगर ने शुरुआती लक्ष्यों का आदान-प्रदान किया।

एंटोनी ग्रीज़मैन ने एटलेटिको के लिए एक मील का पत्थर गोल करके बराबरी हासिल कर ली और वह उनका सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बन गया और केपा अरिज़ाबलागा के अपने गोल ने रोजिलबैंकोस को आगे भेज दिया, लेकिन दानी कार्वाजल ने मैड्रिड के स्तर को तोड़ दिया और अतिरिक्त समय के लिए मजबूर किया।

जैसे ही खेल पेनल्टी की ओर बढ़ रहा था, स्टीफन सैविक के अपने गोल ने मैड्रिड को आगे कर दिया, और ब्राहिम डियाज़ ने एटलेटिको के गोलकीपर जान ओब्लाक को अपनी स्थिति से बाहर कर जवाबी हमले में जीत हासिल कर ली।

रविवार के फाइनल में मैड्रिड का सामना बार्सिलोना या ओसासुना से होगा, जो दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को भिड़ेंगे।

डिएगो शिमोन की एटलेटिको इस सीज़न में सितंबर में मैड्रिड को हराने वाली एकमात्र टीम है, और बढ़त लेने से कुछ समय पहले ही सैमुअल लिनो ने एरिज़ाबलागा का परीक्षण करके इसकी जोरदार शुरुआत की थी।

ग्रीज़मैन के कोने से छह मिनट बाद हर्मोसो ने ओपनर की ओर कदम बढ़ाया क्योंकि रोड्रिगो उसे हवा में चुनौती देने में विफल रहे। रुडिगर ने मैड्रिड के लिए उसी तरह से बराबरी की, जैसे वह सैविक से बच गया था और लुका मोड्रिक के कोने में घर जाने के लिए सिर हिलाया था। 20 मैचों से अजेय मैड्रिड बढ़त में था और फुल-बैक मेंडी ने कार्वाजल लो क्रॉस से चतुराई से फ्लिक फिनिश का फायदा उठाया।

Milestone man

ग्रीज़मैन ने पहले हाफ में एटलेटिको के स्तर को खींचने से पहले अरियाज़बलागा के हाथों में गेंद डाली, बॉक्स के किनारे से घर चलाने से पहले मोड्रिक से दूर हो गए।

इस गोल ने उन्हें 174 गोल के साथ एटलेटिको के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर के रूप में दिवंगत लुइस अरागोन्स से आगे कर दिया। रोड्रिगो ने एटलेटिको के डिफेंस का शानदार डांस करते हुए ब्रेक से पहले मैड्रिड को लगभग फिर से आगे कर दिया था, लेकिन ओब्लाक ने उनके प्रयास को विफल कर दिया और ढीली गेंद को लाइन के पार घूमने से पहले ही पकड़ लिया।

सऊदी दर्शकों ने, मुख्य रूप से रियल मैड्रिड का समर्थन करने के बावजूद, लॉस ब्लैंकोस के मिडफील्डर टोनी क्रूस को दूसरे हाफ के विकल्प के रूप में उपहास किया, क्योंकि उन्होंने पिछली गर्मियों में धन की तलाश में यूरोपीय फुटबॉल से देश में जाने वाले खिलाड़ियों की आलोचना की थी। ओब्लाक ने कार्वाजाल को विफल करने के लिए एक अच्छा बचाव किया, इससे पहले कि एटलेटिको ने 12 मिनट शेष रहते हुए बढ़त ले ली।

जब अरिज़ाबलागा एक क्रॉस पकड़ने की कोशिश कर रहा था तो अल्वारो मोराटा से टकरा गया और गेंद ऑन-लोन चेल्सी स्टॉपर से टकराकर मैड्रिड के गोल में जा घुसी।

मैड्रिड ने मोराटा द्वारा संभावित बेईमानी की गुहार लगाते हुए विरोध किया, लेकिन अधिकारियों ने कोई उल्लंघन नहीं देखा। हालाँकि, कार्वाजल ने पांच मिनट शेष रहते हुए ज्यूड बेलिंगहैम के प्रयास को लाइन से हटा दिए जाने के बाद शीर्ष कोने में पलटवार किया। अतिरिक्त समय में खेल कड़ा हो गया, अब अंत-से-अंत तक नहीं, कोई भी टीम शुरुआती 90 मिनट के दौरान मिली छूट के कारण स्पष्ट मौके बनाने में सक्षम नहीं थी।

आख़िरकार, मैड्रिड अंत से चार मिनट आगे हो गया, जोसेलु ने कार्वाजल के क्रॉस को सैविक की ओर बढ़ाया, जिसने गेंद को ओब्लाक से परे और अपने ही जाल में विक्षेपित कर दिया। एटलेटिको एक लेवलर के लिए बेताब था, ओब्लाक को स्थिति से बाहर कर दिया गया था, और डियाज़ ने उसे गेंद से हराया और जीत हासिल करने के लिए दूर से खाली नेट में प्रवेश किया। स्पैनिश चैंपियन और मौजूदा सुपर कप विजेता बार्सिलोना का लक्ष्य गुरुवार को ओसासुना को हराकर पिछले सीज़न के क्लासिको फाइनल को दोहराना होगा।

Also Read: Top 10 Islands to Visit in India, Beautiful Places in India


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store