Header Ad

PBKS vs RCB Pitch Report: धर्मशाला स्टेडियम की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - May 09, 2024 02:00 PM

PBKS vs RCB Today match Pitch Report In Hindi: IPL 2024 के 58वें मैच में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होना है। यह मुकाबला धर्मशाला (Dharamsala Pitch) के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मैच में पंजाब किंग्स को सीएसके के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, आरसीबी की टीम अपने आखिरी तीन मैच लगातार जीती है। आरसीबी की टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ ये मैच जीतना जरूर होगा।

PBKS vs RCB Pitch Report: How will the pitch of Dharamshala Stadium?

आईपीएल के 17वें सीजन में लीग स्टेज के मुकाबले अब उस दौर में पहुंच गए हैं, जहां पर प्रत्येक मैच के परिणाम का असर प्वाइंट्स टेबल में साफतौर पर देखने को मिल रहा है। अब तक खेले गए मुकाबलों के बाद भी सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में बनी हुईं हैं। ऐसे में इस सीजन का खेला जानें वाला 58वां मुकाबला भी काफी अहम रहने वाला है, जिसमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (PBKS vs RCB) टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों के लिए ये सीजन अब तक कुछ खास नहीं रहा है, जिसमें पंजाब और आरसीबी ने 11-11 मैच खेलने के बाद 4 में ही जीत हासिल की है। हम आपको इस मुकाबले की पिच के बारे में बताने जा रहे हैं.

PBKS vs RCB, Dharamshala Stadium ki Pitch Kesi rahegi

PBKS vs RCB, Dharamshala Stadium ki Pitch Kesi rahegi

Image Source: X

PBKS vs RCB Pitch Report in Hindi: पंजाब किंग्स और आरसीबी (PBKS vs RCB) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की पिच रिपोर्ट की बात करें तो बता दें कि धर्मयशाला की पिच पर बल्ले और गेंद दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलता है। गेंद को उछाल मिलता है और बल्लेबाज भी रन बनाते हुए महफिल लूटते हुए नजर आते हैं। जैसे-जैसे मैच शुरू होता है तो तेज गेंदबाजों को फायदा मिलता है, लेकिन कोई बैटर अगर एक बार पिच पर जम जाए तो बल्लेबाजों को खूब फायदा मिलता है।

आईपीएल के इस सीजन में अब तक धर्मशाला में एक ही मैच (पंजाब बनाम चेन्नई सुपर किंग्स) के बीच खेला गया था, जिसमें गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिला था। धर्मशाला ने अब तक आईपीएल के कुल 12 मैचों की मेजबानी की है, जसमें से 7 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मैच जीते, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने पांच मैचों में जीत हासिल की। पहली पारी का औसत स्कोर धर्मयशाला स्टेडियम में 152 रन का रहा।

Also Read: Punjab Kings vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Match Prediction

PBKS Records in Dharamsala Stadium

  • PBKS ने मैच खेले: 12
  • PBKS जीता: 5
  • PBKS हार गया: 7
  • PBKS ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 3
  • PBKS ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 2

RCB Records in Dharamsala Stadium

  • RCB ने मैच खेले: 1
  • RCB जीता: 0
  • RCB हार गया: 1
  • RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 0
  • RCB ने पीछा करते हुए जीत हासिल की: 0

PBKS vs RCB Head 2 Head records in Hindi

Punjab vs Bangalore
32 Matches Played 32
17 Won 15
232 Highest Score 226
0 No Result 0
88 Lowest Score 84

Also Read: PBKS vs RCB Best Dream11 Team: आज इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में जरूर चुने।

  • आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) 32 बार भिड़ चुके हैं। इन मुकाबलों में से पीबीकेएस 17 मैचों में जीत हासिल की है जबकि बेंगलुरु ने 15 मैचों में जीत हासिल की है।
  • रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ पीबीकेएस का हाईएस्ट स्कोर 232 रन है जबकि पीबीकेएस के खिलाफ आरसीबी का हाईएस्ट स्कोर 226 रन है।
  • अपने पिछले मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अपने पिछले 5 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है। इसी साल 25 मार्च को दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी। यह मैच आरसीबी ने 4 विकेट से जीत लिया था।
  • बेंगलोर की तरफ विराट कोहली ने 176/6 का पीछा करते हुए 49 गेंदों में 77 रन की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच जीता था। इस मैच में भी सभी की नजरें फॉर्म में चल रहे कोहली पर होंगी।

PBKS vs RCB Today Playing 11 In Hindi

पंजाब किंग्स (PBKS) संभावित प्लेइंग 11: 1. जॉनी बेयरस्टो (WK), 2. प्रभसिमरन सिंह (WK), 3. रिले रोसौव, 4. शशांक सिंह, 5. सैम कुरेन (C), 6. जितेश शर्मा (WK), 7. आशुतोष शर्मा, 8. हरप्रीत बराड़, 9. हर्षल पटेल, 10. कगिसो रबाडा, 11. अर्शदीप सिंह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) संभावित प्लेइंग 11: 1. फाफ डु प्लेसिस (सी), 2. विराट कोहली, 3. विल जैक, 4. रजत पाटीदार, 5. ग्लेन मैक्सवेल, 6. कैमरून ग्रीन, 7. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) , 8. स्वप्निल सिंह, 9. कर्ण शर्मा, 10. मोहम्मद सिराज, 11. यश दयाल

Also Read: PBKS vs RCB Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store