Header Ad

मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक को अफगानिस्तान ने आईपीएल खेलने की इजाजत मिल गई

By Ravi - January 09, 2024 03:33 PM

मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बड़ी राहत मिली है। इन तीनों ही खिलाड़ियों पर लगाई गई पाबंदी पर बोर्ड ने नरमी बरती है। मुजीब, फारूकी और नवीन को अफगानिस्तान ने सेंट्रल कॉन्टैक्ट में भी शामिल कर लिया है। इसके साथ ही बोर्ड ने तीनों ही प्लेयर्स को विदेशी लीग में खेलने की परमिशन भी दे दी है।

मुजीब-फारूकी और नवीन को मिली बड़ी राहत

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर लिया है। हालांकि, बोर्ड ने इन तीनों ही खिलाड़ियों को चेतावनी भी दी है कि वह देश की ओर से क्रिकेट खेलने के लिए पूरी प्रतिबद्धता दिखाएं।

इन तीनों ही प्लेयर्स ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद अफगानिस्तान बोर्ड ने नेशनल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा में देरी करने के साथ-साथ इन तीनों को दो साल के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया था।

मुजीब को बीच में छोड़ना पड़ा था बिग बैश लीग

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से एनओसी नहीं मिलने की वजह से मुजीब उर रहमान को बिग बैश लीग टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर वापस लौटना पड़ा था। यूएई के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी मुजीब को टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि, भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए मुजीब को टीम में जगह दी गई है।

इन तीन आईपीएल टीमों ने ली राहत की सांस

मुजीब, फारूकी और नवीन को एनओसी नहीं मिलने की वजह से आईपीएल की तीन टीमों की नींद उड़ी हुई थी। बता दें कि आईपीएल 2024 में मुजीब उर रहमान कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं, फजलहक फारूकी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। नवीन उल हक लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से रंग जमाते हुए नजर आएंगे।

Also Read: Who is the ICC Player of the Month for December 2023?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store