Header Ad

मोहसिन नकवी बन सकते है PCB के नए चेयरमैन

By Vipin - January 24, 2024 11:23 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड PCB के चुनाव होने पर मोहसिन नकवी का अध्यक्ष पद संभालना लगभग तय है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक चुनाव अगले सप्ताह की शुरुआत में हो सकते हैं। हाल ही में जका अशरफ ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है। इसके बाद से बोर्ड में चेयरमैन की कुर्सी खाली है। अशरफ ने जुलाई 2023 में नजम सेठी की जगह कार्यभार संभाला था। उनका कार्यकाल इसी साल फरवरी में खत्म होने वाला था। 45 वर्षीय नकवी वर्तमान में पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री हैं। उन्हें बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के लिए अशरफ के छोड़े गए पद के लिए नामित किया गया है।

इंटरिम कमेटी के हेड थे अशरफ, तीन महीने का एक्सटेंशन मिला था

जका अशरफ इंटरिम कमेटी (IMC) के हेड थे, यहां से उन्हें अंतरिम तौर पर अध्यक्ष बनाया गया था। अशरफ के साथ IMC के सदस्यों की जिम्मेदारी थी कि वे बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का गठन करें और बोर्ड में चैयरमैन पद के लिए चुनाव कराएं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ इसलिए उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया था, जो कि अगले महीने पूरा होने वाला था। इससे पहले ही अशरफ ने इस्तीफा दे दिया था।

नकवी भी 10 सदस्यीय IMC का हिस्सा हैं। नकवी के अलावा, IMC के अन्य नौ सदस्य कलीम उल्लाह खान, अशफाक अख्तर, मुहम्मद मुसादिक इस्लाम, अजमत परवेज, जहीर अब्बास, ख्वाजा नदीम, मुस्तफा रामदे, जुल्फिकार मलिक और खुर्रम करीम सोमरू हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store