Header Ad

मोहम्मद रिजवान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का उपकप्तान नियुक्त किया गया है

By Ravi - January 08, 2024 03:37 PM

मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिजवान को टी-20 टीम का उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में रिजवान शाहीन शाह अफरीदी के डिप्टी की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। कीवी टीम के खिलाफ शाहीन अफरीदी पहली बार पाकिस्तान की टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ समय में दमदार पारियां खेलने वाले मोहम्मद रिजवान को टी-20 टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। रिजवान न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में शाहीन शाह अफरीदी के डिप्टी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। रिजवान टी-20 में एक शतक और 25 अर्धशतक जमा चुके हैं।

मोहम्मद रिजवान का टी-20 करियर

Mohammad Rizwan

मोहम्मद रिजवान को क्रिकेट का सबसे छोटे फॉर्मेट खूब रास आता है। रिजवान ने पाकिस्तान की ओर से अब तक कुल 85 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ने 127.30 के स्ट्राइक रेट और 49 की दमदार औसत से 2797 रन बनाए हैं। रिजवान फटाफट क्रिकेट में एक सेंचुरी और 25 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। रिजवान के पास मौजूद अनुभव को देखते हुए उनको उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान टी20 सीरीज

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 12 जनवरी से होगा। सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे टी-20 में दोनों टीमों की भिड़ंत हेमिल्टन में 14 जनवरी को होगी। सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी निराशाजनक रहा। टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम के हाथों 3-0 से हार का मुंह देखना पड़ा।

Also Read: Why did KL Rahul not get a place in the team against Afghanistan?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store