Header Ad

राम की भक्ति में डूबी झरिया, हर गली-चौराहे पर गूंज रहा प्रभु का नाम

By Vipin - January 22, 2024 12:21 PM

सोमवार को पांच सौ से अधिक वर्षों को इंतजार समाप्त हो गया। भगवान राम का प्राण प्रतिष्ठा होने के साथ ही पूरे देश में उत्साह का माहौल है। सुबह सवेरे ही झरिया जय श्रीराम के नारों से गूंज रही है। झरिया का माहौल पूरी तरह से भक्तिमय हो चुका है और कोयला की यह नगरी श्रीराम का धाम बन गई है। झरिया के मुख्य बाजार, सड़क, गली, आवास, दुकान, प्रतिष्ठान समेत तमाम जगह भगवा ध्वज से पट गए हैं। ऐसा लग रहा है मानो यह कोई धाम है और यहां आस्था का सैलाब उमड़ रहा है।

हर ओर दिख रहा उत्साह

सुबह राजबाड़ी रोड़ झरिया स्थित श्रीराम मंदिर के पास पीले वस्त्र धारण कर और सिर पर पगड़ी बांध लोग जुटे हुए हैं। बच्चे राम भक्त हनुमान का मुखौटा लगाकर इधर उधर दौड़ रहे थे। बच्चियां और युवतियां सड़कों पर रंगोली बना रही थीं। राजबाड़ी की यह सड़क श्रीराम और महावीर पताका से भरी हुई थी। इसी प्रकार का नजारा लक्ष्मीनिया मोड़ से बाटा मोड़ और चार नंबर स्टैंड तक देखने को भी मिला। लाल बाजार स्थित सत्यनारायण मंदिर और देशबंधु सिनेमा हाल रोड स्थित पंचदेव मंदिर के पास भी लोगों की जुटान है। लाउडस्पीकर और डीजे पर श्रीराम धुन व गीत बज रहे हैं।

सज गई झरिया

झरिया नगर की बात करें तो कतरास मोड़ से ही श्रीराम की भक्ति में डूबी झरिया का नजारा दिखने लगता है। भव्य तोरण द्वार यहां आने वाले लोगों के स्वागत के लिए तैयार है। यहां से लेकर लक्ष्मीनिया मोड़, बाटा मोड़, चार नंबर और इंदिरा चौक तक सड़क के दोनों ओर भगवा ध्वज लहरा रहा है।

बाटा मोड़ से चार नंबर स्टैंड तक तो आधा दर्जन से अधिक तोरण द्वार बने हैं। राजबाड़ी रोड़, चिल्ड्रेन पार्क, लाल बाजार, चार नंबर स्टैंड समेत तमाम मंदिरों को सजा दिया गया है। श्रीराम का स्वागत करने को झरिया बेकरार है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store