Header Ad

IND vs AFG 1st T20I: रन आउट होने के बाद गिल पर भड़के रोहित शर्मा

By Akshay - January 12, 2024 01:04 PM

IND vs AFG 1st T20I: Rohit Sharma furious at Gill after being run out: जब अनुभवी सलामी बल्लेबाज विश्व कप 2022 में इंग्लैंड से हार के बाद पहली बार T20I में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करने उतरे तो रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें की जा रही थीं। 14 महीने के बाद अपने पहले T20I में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम का नेतृत्व करते हुए, रोहित ने गुरुवार को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती मैच में अपने पार्टनर-इन-क्राइम शुबमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की।

भारतीय पारी के फजलहक फारूकी के पहले ओवर में एक डॉट खेलने के बाद, रोहित ट्रैक के नीचे आए और गेंद को मिड-ऑफ क्षेत्र की ओर बढ़ाया। नॉन-स्ट्राइकर छोर पर एक दर्शक के अलावा और कुछ नहीं, गिल को गेंद देखते हुए पकड़ा गया क्योंकि भारतीय सलामी बल्लेबाज ने रोहित के त्वरित सिंगल के कॉल पर कोई ध्यान नहीं दिया। गिल ने रोहित को वापस भेजने की कोशिश की, लेकिन Rohit Sharma ने पहले ही सिंगल पूरा करने के लिए तेज दौड़ लगा दी थी। इसके बाद जो हुआ वह सुर्खियों में आ गया क्योंकि उसके बाद रोहित गिल पर भड़क उठे।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में बोलते हुए, जब रोहित से भारत और अफगानिस्तान के बीच श्रृंखला के शुरुआती मैच में सस्ते में आउट होने के बारे में पूछा गया तो वह मुस्कुरा रहे थे। “ये चीजें होती हैं (रन-आउट पर)। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा. हमने गेम जीत लिया, ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है. मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से, बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए, ”रोहित ने कहा।

Also Read: PAK vs NZ Live Score: Allen scored 24 runs in one over of Afridi

Shivam Dubey shines due to Rohit's return

मोहाली में अपने वापसी खेल में, 36 वर्षीय खिलाड़ी दो गेंदों पर शून्य पर आउट हो गया। हालाँकि, भारत ने आगंतुकों पर एक आसान जीत दर्ज की क्योंकि ऑलराउंडर शिवम दुबे ने तेज-तर्रार पारी खेली। दुबे 40 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत को 17.3 ओवर में 159 रन का लक्ष्य पूरा करने में मदद की। मेजबान टीम के लिए गिल (23), तिलक वर्मा (26) और जितेश शर्मा (31) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया. अपना दूसरा अर्धशतक बनाने और एक विकेट लेने के लिए दुबे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

What Rohit said about match-winner Dube

“बहुत सारी सकारात्मकताएँ। शिवम दुबे, जितेश ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और फिर रिंकू भी अच्छी फॉर्म में हैं। हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं - अपने गेंदबाजों को खेल की विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का प्रयास करें, जैसा कि आपने आज देखा, वाशिंगटन सुन्दर ने 19वां ओवर फेंका। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाज इसके आदी नहीं हैं। हम ऐसा प्रयास करना और करना चाहते हैं। उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, हम जो भी संभव होगा वह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खेल की कीमत पर नहीं,'' रोहित ने कहा।

Also Read: Top 10 Islands to Visit in India, Beautiful Places in India


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store