Header Ad

गुरबाज बोले- रोहित के रिटायर्ड आउट से भी सीखा

By Vipin - January 20, 2024 11:08 AM

अफगानिस्तान ने भले ही तीसरे टी-20 के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रिटायर्ड आउट का खुलकर विरोध न किया हो, लेकिन टीम के खिलाड़ियों का दर्द दबी जुबानी बाहर आ रहा है। बेंगलुरु में 2 दिन पहले हुए इस मुकाबले में अफगानी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने कहा है- हमने रोहित शर्मा के रिटायर्ड आउट से भी बहुत कुछ सीखा है। हम उनका सम्मान करते हैं और उनके रिटायर्ड आउट होने से हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अगर मैं उनकी जगह होता, तो फील्डिंग टीम के विरोध करने पर मैं ऐसा नहीं करता।

भास्कर के सवाल का जवाब देते हुए 22 साल के गुरबाज की टीस भी निकली। उन्होंने आगे कहा, 'हां, सुपर ओवर में उनकी जगह दूसरा बल्लेबाज लगातार दो छक्के नहीं जमा पाता।' मुकाबले में अफगानी टीम India पर क्रिकेट इतिहास की पहली जीत हासिल करते-करते रह गई। गुरबाज ILT20 में दुबई कैपिटल्स का हिस्सा हैं। शुक्रवार को शारजाह में लीग की शुरुआत हुई।

रोहित की जगह होते तो खुद को रिटायर्ड आउट करते

यदि दोनों टीम सहमत हैं, तो मेरे लिए रिटायर्ड आउट सही है। यदि मेरे पास मौका होता और सामने वाली टीम इसका विरोध करती, तो मैं ऐसा नहीं करता, क्योंकि यह नियम के हिसाब से गलत है। मैं रोहित का सम्मान करता हूं, लेकिन एक बात कहूंगा कि अगर सुपर ओवर में उनकी जगह कोई और बल्लेबाज होता तो लगातार दो छक्के नहीं जमा पाता। बस यही कहूंगा कि उस मैच से भी हमने बहुत कुछ सीखा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store