Header Ad

GT vs SRH Dream11 Prediction in Hindi, IPL 2024 Match 12, Dream11 Team

By Akshay - March 31, 2024 02:47 PM

GT vs SRH Dream11 Prediction in Hindi, IPL 2024 Match 12, Dream11 Team: आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के आगामी बारहवें मैच में 31 मार्च को दोपहर 3:30 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद, भारत में गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत होगी।

गुजरात टाइटंस इस समय अंक तालिका में 7वें स्थान पर है, सनराइजर्स हैदराबाद चौथे स्थान पर है। आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस ने 2 मैच खेले हैं, जिनमें से एक में उसे जीत मिली है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने दो मैचों में से एक में जीत हासिल की है।

गुजरात टाइटंस ने अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था जहां उन्हें 63 रन से हार मिली थी। उस गेम में गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन 37 रन बनाने में सफल रहे जबकि राशिद खान ने 2 विकेट लिए। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला। उन्होंने 31 रनों से जीत हासिल की थी. उस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने 63 रन और 80 रन बनाए थे। साथ ही ट्रैविस हेड ने उनके लिए 62 रन जोड़े.

इन दोनों टीमों ने इस फॉर्मेट में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 3 मैच खेले हैं, जहां गुजरात टाइटंस ने 2 मैच जीते हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ एक गेम जीतने में सफल रही है। पिछली बार जब वे एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे, तो गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराया था।

SRH vs GT Dream11 Prediction in Hindi

गुजरात टाइटंस (GT) टीम अपडेट

  • रिद्धिमान साहा और शुबमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे।
  • साई सुदर्शन वन-डाउन पोजीशन पर बल्लेबाजी करेंगे.
  • साई सुदर्शन के पास इस श्रृंखला में शीर्ष फंतासी अंक हैं।
  • विजय शंकर और डेविड मिलर मध्यक्रम की बल्लेबाजी संभालेंगे.
  • शुबमन गिल कप्तान के तौर पर गुजरात टाइटंस की कमान संभालेंगे. वह एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं
  • गुजरात टाइटंस के लिए रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करेंगे. वह पिछले मैच में सबसे ज्यादा फैंटेसी पॉइंट स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे।
  • राशिद खान और रविश्रीनिवासन साई किशोर अपनी टीम की स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे.
  • स्पेंसर जॉनसन और उमेश यादव अपनी टीम के तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।
srhh

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम अपडेट

  • ट्रैविस हेड और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करेंगे.
  • अभिषेक शर्मा वन-डाउन पोजीशन पर बल्लेबाजी करेंगे.
  • एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन मध्यक्रम की बल्लेबाजी संभालेंगे।
  • इस श्रृंखला में हेनरिक क्लासेन के पास सबसे अधिक फंतासी अंक हैं।
  • पैट कमिंस कप्तान के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभालेंगे. वह एक अच्छे गेंदबाज भी हैं
  • सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन विकेटकीपिंग करेंगे. वह पिछले मैच में सबसे ज्यादा फैंटेसी पॉइंट स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे।
  • एडेन मार्कराम और मयंक मार्कंडेय अपनी टीम की स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.
  • पैट कमिंस और जयदेव उनादकट अपनी टीम के तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

GT vs SRH Dream11 Prediction: अच्छी बल्लेबाजी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद बेहद मजबूत टीम नजर आ रही है और मैच जीतने की प्रबल दावेदार है.

GT vs SRH Dream11 Team: हेनरिक्स क्लासेन (c), रिद्धिमान साहा, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, शुबमन गिल (vc), साई सुदर्शन, एडेन मार्कराम, अजमतुल्लाह उमरजई, पैट कमिंस, मोहित शर्मा, राशिद खान।

GT vs SRH जीत की भविष्यवाणी: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का पलड़ा गुजरात टाइटंस की टीम पर भारी है. इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद से अधिक खिलाड़ियों को चुनने का प्रयास करें।

GT vs SRH हेड टू हेड :

आईपीएल में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए 3 मुकाबलों में गुजरात टाइटंस दो जीत के साथ आगे चल रही है, एक बार सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिली है. गुजरात टाइटंस की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो जीतें हालिया परिणाम हैं।

Also Read: Gujarat Titans vs Sunrisers Hyderabad Dream11 Match Prediction

GT vs SRH फैंटेसी टिप्स और बेटिंग टिप्स :

  1. पिच के व्यवहार को देखते हुए यहां शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को चुनना महत्वपूर्ण होगा।
  2. डेथ ओवर के गेंदबाज हमेशा शानदार विकेट लेने वाले गेंदबाज होते हैं, वे किसी भी समय मैच का पासा पलट सकते हैं।
  3. विकेटकीपिंग में हेनरिक क्लासेन सबसे अच्छे विकल्प हैं.
  4. इस पिच पर बल्लेबाज अहम भूमिका निभा सकते हैं.

GT vs SRH पिच रिपोर्ट और मौसम रिपोर्ट

GT vs SRH Pitch Report In Hindi: नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है। मैदान बड़ा है लेकिन सतह समतल है और आउटफील्ड तेज है जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाता है।

जीटी और एमआई के बीच पहले मैच में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच संतुलित दिखी। गेंद ने अच्छी सीम और गति दिखाई, जिसमें तेज गेंदबाजों ने 13 विकेट लिए। हम अगले गेम में फिर से इसी तरह की संतुलित पिच की उम्मीद कर सकते हैं। औसत स्कोर 170 के आसपास होगा, और बराबर स्कोर 185 से ऊपर होना चाहिए।

आज दोपहर के खेल में टॉस जीतने वाले के पहले गेंदबाजी करने की संभावना है, क्योंकि जब तापमान बढ़ने लगता है तो बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।

GT vs SRH Weather Report: अहमदाबाद में मौसम, मैच के दिन तापमान 19% आर्द्रता और 1.7 किमी/घंटा हवा की गति के साथ 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। और विजिबिलिटी 4 किलोमीटर है. खेल के दौरान वर्षा की 17% संभावना है।

GT vs SRH (गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद) प्लेइंग 11

Gujarat Titans (GT) Possible Playing 11 1. रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), 2. शुबमन गिल (c), 3. साई सुदर्शन, 4. विजय शंकर, 5. डेविड मिलर, 6. अजमतुल्लाह उमरजई, 7. राहुल तेवतिया, 8. राशिद-खान, 9. उमेश यादव, 10. रविश्रीनिवासन साई किशोर, 11. स्पेंसर जॉनसन

Sunrisers Hyderabad (SRH) Possible Playing 11 1. ट्रैविस हेड, 2. मयंक अग्रवाल, 3. अभिषेक शर्मा, 4. एडेन मार्कराम, 5. हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), 6. अब्दुल समद, 7. शाहबाज़ अहमद, 8. पैट कमिंस (सी), 9. भुवनेश्वर कुमार , 10. जयदेव उनादकट, 11. मयंक मारकंडे

GT vs SRH Dream11 Team 1:

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन (vc)

बल्लेबाज - शुबमन गिल (c), डेविड मिलर, साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा

ऑलराउंडर- एडेन मार्कराम, अज़मतुल्लाह उमरज़ई

गेंदबाज- पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉनसन

GT vs SRH Dream11 Team 2:

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज -ट्रैविस हेड (c), अभिषेक शर्मा, शुबमन गिल, साई सुदर्शन

ऑलराउंडर- एडेन मार्कराम, अज़मतुल्लाह उमरज़ई

गेंदबाज- पैट कमिंस (vc), मोहित शर्मा, राशिद खान, स्पेंसर जॉनसन

GT vs SRH - Who will win today's match?

IPL 2024 सीजन के शुरुआती कुछ मैचों में घरेलू टीमों का दबदबा रहा है। एक भविष्यवाणी के मुताबिक, गुजरात टाइटंस शायद अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी, क्योंकि गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। हमारी भविष्यवाणी है कि गुजरात टाइटंस के जीतने की उम्मीद है।

गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही IPL 2024 में अपनी दूसरी जीत के लिए संघर्ष करेंगे। टीमें बराबरी पर हैं और पिच संतुलित मुकाबले के पक्ष में है, हम इन दोनों पक्षों के बीच एक रोमांचक और करीबी मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं।

Also Read: GT vs SRH Impact Player, Playing 11, Who will win today’s IPL match


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store