Header Ad

इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीजा मिला

By Vipin - January 25, 2024 10:14 AM

इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल चुका है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) शोएब के वीजा को UAE में ही अप्रूव कराना चाह रहा था। लेकिन पाकिस्तानी मूल के होने के कारण ऑफ स्पिनर का पेपरवर्क कम्प्लीट होने में समय लग गया। 20 साल के शोएब फिर UAE से इंग्लैंड लौटे। अब वह इंग्लैंड की फ्लाइट से सीधे भारत आएंगे और इसी कंडीशन पर उनका वीजा भी अप्रूव हुआ है। वह शनिवार या रविवार तक इंग्लैंड टीम के साथ हैदराबाद में जुड़ जाएंगे।

पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 में शामिल नहीं

इंग्लैंड की टीम 2 सप्ताह पहले से UAE के अबू धाबी में भारत दौरे के लिए तैयारी कर रही थी। शोएब भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं, इसलिए वह भी अबू धाबी में थे। उन्हें अपनी टीम के साथ 21 जनवरी को हैदराबाद पहुंचना था। टीम के बाकी खिलाड़ी तो 21 को ही UAE से भारत पहुंच गए, लेकिन उन्हें पाकिस्तानी मूल का होने के कारण पेपरवर्क कम्प्लीट करने में समय लग गया।

शोएब फिर वापस इंग्लैंड लौटे और वहां से फिर वीजा के लिए अप्लाई किया। 24 जनवरी को उनका वीजा अप्रूव हुआ और वह 27 तक भारत पहुंचेंगे। आज यानी 25 जनवरी से पहला टेस्ट शुरू हो रहा है, इसलिए वह इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हो सके।

बशीर के बिना India नहीं जाना चाहते थे स्टोक्स

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपने ऑफ स्पिनर के बिना टीम के साथ भारत नहीं जाना चाहते थे। उन्होंने कहा, मुझे जब बैश के वीजा नहीं मिलने की खबर मिली तब मैंने कहा कहा कि हमें बशीर के बिना नहीं जाना चाहिए। लेकिन मैं जानता था कि ऐसा करना बहुत मुश्किल होगा। एक लीडर के रूप में जब आपका कोई प्लेयर मुश्किल में हो तो आप भी इमोशनल हो जाते हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store