Header Ad

बुमराह ने बेन स्टोक्स को किया गुमराह, Ben Stokes wicket Video

By Ravi - January 25, 2024 06:10 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में आयोजित है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन बनाए। कप्तान बेन स्टोक्स एक छोर पर डटकर खड़े रहे और 70 रन की पारी खेली। बेन स्टोक्स को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। जिस गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स को आउट किया वह गेंद देखते ही बनती है।

इंग्लैंड की पहली पारी का आखिरी विकेट बेन स्टोक्स के रूप में गिरा। स्टोक्स का विकेट मैच का आकर्षण का केंद्र रहा। जसप्रीत बुमराह की लाइन और लेंथ को स्टोक्स ऐसा चूके कि उन्हें गेंद ही समझ नहीं आई और स्टंप ले उड़ी। बुमराह की जिस गेंद पर स्टोक्स ने अपना विकेट गंवाया वह बेहद शानदार डिलीवरी थी। बुमराह की 137.7 किमी प्रति घंटा की स्पीड से फेंकी गई, उस गेंद पर स्टोक्स चारों खाने चित हो गए थे।

लाइन और लेंथ से मात खा गए बेन स्टोक्स

इंग्लैंड की पारी के 64 ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने क्रीज से बाहर निकलकर गेंद को खेलना चाहा, लेकिन उन्होंने गेंद की लाइन मिस कर दी। गेंद ने टप्पाखाकर अपना कोण बदला और लेग स्टंप्स के बजाया ऑफ स्टंप्स तरफ जाते हुए स्टोक्स की मिडिल स्टंप्स उड़ा गई। बोल्ड होने के बाद भी बेन स्टोक्स भी इस शानदार डिलीवरी से हैरान रह गए और बुमराह ने हंसते हुए विकेट का जश्न मनाया।

जडेजा और अश्विन को मिले तीन-तीन विकेट

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। ओली पोप कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर आउट हो गए। जो रूट ने 29 रन बनाए। जडेजा और अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए। कुलदीप की जगह टीम में शामिल हुए अक्षर ने दो विकेट चटकाए। बुमराह के नाम दो विकेट रही।

Also Read: Most expensive house of Indian cricketer


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store